हिन्दी दर्शकों का खत्म हुआ इंतजार, Mammootty की 'CBI 5 The Brain' Netflix पर हुई रिलीज

मलयालम फ़िल्म इंडस्ट्री के मेगा स्टार Mamootty की 'CBI 5 The Brain' हिन्दी मे Netflix पर Stream हो रही है। कुछ सालों से दक्षिण भारतीय फिल्मों ने अपनी एक अलग पहचान बनायी है उनकी लोकप्रियता अब केवल South इंडस्ट्री तक ही सीमित नही रहा।

mammootty cbi 5 movie

मलयाली फ़िल्म इंडस्ट्री की अपनी एक अलग पहचान है यहाँ हमेशा से क्राइम थ्रिलर, सस्पेंस थ्रिलर फिल्मो की भरमार है "दृश्यम" यहीं की रीमेक है।

सीबीआई 5 द ब्रेन (CBI 5 The Brain)

यह एक मर्डर सस्पेंस थ्रिलर मूवी है जैसे कि नाम से ही स्पष्ट है, यह सीबीआई सीरीज की 5वीं फ़िल्म है इस सीरीज की पहली फ़िल्म 1988 में आयी थी। इस फ़िल्म को डायरेक्ट किया है K.Madhu ने और स्क्रिप्ट राइटिंग की है S.N Swamy ने, मूवी की स्टार कास्ट की बात की जाए तो फ़िल्म के लीड रोल में हैं-

  1. Mamootty
  2. Renji Panicker
  3. Saikumar
  4. Jagpathy Sreekumar

फ़िल्म की पटकथा कम रिव्यू

फ़िल्म की कहानी की बात की जाए तो शुरुआत होती है एक फ्लैशबैक से जहाँ पर एक अधिकारी(Renji Panicker)IPS की ट्रेनिंग बैच को एक कहानी सुनाता है यह अत्यंत सनसनीखेज कहानी होती है,इस कहानी में कई डॉट्स जोड़ने में CBI के भी दाँत खट्टे हो गए थे। उस फ्लैशबैक में एक मंत्री का कत्ल हो जाता है और उसके बाद उस मंत्री से सम्बन्धित लोगों की हत्याओं का एक जाल शुरू हो जाता है और पुलिस की जाँच में पुलिस के कुछ लोग भी मिले हुए होते हैं आगे यह मामला सौंप जाता है CBI को, CBI की तरफ से जाँच के लिए जो ऑफिसर नियुक्त होते हैं उनका नाम सेतूराम अय्यर(Mammootty) है।

फ़िल्म की कहानी बस 2 सवालों पर टिकी हुई है पहला सवाल यह कि 'मारने का मकसद क्या था' दूसरा की 'कातिल कौन है' इन्ही सवालों के इर्द गिर्द कहानी घूमती रहती है। फ़िल्म शुरू से लेकर अंत तक दर्शकों को बाँधकर चलती है। "इस फ़िल्म में गाँधी(इंदिरा-राजीव) परिवार में हुई हत्या के सन्दर्भ का भी इस्तेमाल हुआ है" इस फ़िल्म के बैकग्राउंड आवाज की बात करें तो बस एक शब्द में -इम्प्रेसिव और Dialogue की बात की जाए तो शानदार। फ़िल्म का सेकंड हाफ थोड़ा कमजोर होता है लेकिन आखिरी के 15 मिनट पूरी मूवी पर भारी पड़ते हैं। ममूटी हमेशा की तरह इस रोल पर भी हिट हैं।

निष्कर्ष

यह फ़िल्म सिनेमाघरों में 1 may 2022 को मलयालम भाषा मे रिलीज हुई थी। फ़िल्म का बजट 15 करोड़ है। बॉक्स आफिस पर लगभग 60 करोड़ की कमाई की थी। इस मूवी को IMDB ने 6.2 की रेटिंग दी है। ममूटी मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड हैं उनकी कोई भी फिल्म हो एक्टिंग और पटकथा से लवरेज रहती है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment