कौन हैं रिया मावी - Riya Mavi Net Worth, Biography, Age, Height, Weight and More

आज कल सोशल मीडिया के दौर में यूट्यूब और इंस्टाग्राम सरीखे प्लेटफार्म ने जबरदस्त अभिनय और कई उन्नत कलाकार दिए हैं। पहले के समय में सेलीब्रिटी हम फिल्म वालो और क्रिकेट वालों को ही मानते थे लेकिन अब समय बदल गया है अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने कई सारे पब्लिक फिगर दिए हैं 

riya mavi full biography

जिनकी फॉलोइंग कई बड़े सेलिब्रिटियों को भी पीछे छोड़ती है। आपने कई बार यूट्यूब में शॉर्ट स्टोरी या रील देखते हैं लेकिन उन एक्टर या एक्ट्रेस का नाम नहीं जानते हैं आज ऐसी ही यूट्यूबर मॉडल एक्ट्रेस के बारे में जानेंगे जिनका नाम Riya Mavi है।

Who is Riya Mavi 

रिया मावी एक सोशल इनफ्लुएंसर, मॉडल, एक्ट्रेस और यूट्यूबर हैं जिनके लाखों की संख्या में फॉलोअर हैं कई सारे यूट्यूब प्रोडक्शन में एक्टिंग करने का अनुभव प्राप्त हैं। इनका पैतृक घर हिसार, हरियाणा है लेकिन पिताजी के फौज(BSF) में होने की वजह से उनका तबादला कश्मीर से लेकर दिल्ली तक हुआ और जब रिया 8 बरस की थी तभी वह राजधानी में शिफ्ट हो गए और वहीं रहने लगे।

riya mavi parents (mother father) photo

इनकी माताजी एक सफल गृहिणी हैं और परिवार में माता पिता के अलावा एक भाई है जिसका नाम अरमान तमावी है वह एक वीडियो में अपनी बहन का मेकअप करते नजर आए थे।

Riya Mavi Education

रिया की शुरुवाती पढ़ाई लिखाई हिसार के मदर टेरेसा स्कूल से हुई है इसके बाद दिल्ली स्थित केंद्रीय विद्यालय की स्टूडेंट रहीं हैं 12वीं तक वह Biology की छात्रा रहीं।

riya mavi school time photo

स्टूडेंट लाइफ से ही इनका माडल बनने का सपना था रिया के सहपाठी उनकी सुंदरता की तारीफ करते और मॉडलिंग और एक्टिंग में हाथ आजमाने के लिए प्रोत्साहित करते थे। दिल्ली के एनआरआई कॉलेज से पत्रकारिता में डिप्लोमा प्राप्त किया और आज अपनी लाइफ में सक्सेसफुल हैं।

रिया मावी का शुरुवाती कैरियर

Real nameRiya Mavi
Nick NameRiya
Date of Birth(Approx)15 November 1997
Age in 2024(Approx)27 Years
ReligionHinduism
NationalityIndian
Zodiac signScorpio
Birth PlaceHisar, Haryana, India
Current CityNew Delhi, India
Height (Approx)In centimeters – 170 cm
In meters – 1.70 m
In feet & Inches – 5.6
Wight (Approx)In Kilograms- 60 kg
In Pounds- 132 lbs
Figure32-28-32
Eye ColourBlack
Hair ColourBlack
SchoolMother Teresa Public School, Hisar
Kendriya Vidalaya, Delhi
CollegeNRAI School of Mass Communication, delhi
Education & QulificationDiploma In Journalism, Diploma in Makeup Artist

मावी के कैरियर की शुरूवात 18 January 2019 को यूट्यूब की लघु फिल्म "नीले गगन के टेल" से शुरू हुई थी जिस पर रिया के किरदार देविका को काफी सराहना मिली थी इसकी स्टोरी चाइल्ड लेबर से सम्बन्धित थी और लगभग एक घंटे से ज्यादा की पटकथा थी। इसके बाद फेमस यूट्यूबर अमित भंडाना के कई सारे चालचित्रों में नजर आईं कुछ दिनों बाद भंडाना के चैनल को छोड़कर नजर बट्टू प्रोडक्शन में नजर आईं, अमित के चैनल को छोड़ने की वजह मेहनताना न मिलना बताती हैं फिलहाल अब वह संजू शहरावत के विडियोज में लगातार नजर आ रही हैं।

riya mavi photo

रिया ने बताया कि शुरुआत में उनके परिवार ने मॉडल या एक्टर के तौर पर कैरियर बनाने के लिए सहमत नही थे उनके पापा चाहते थे कि वह MBBS डॉक्टर की पढ़ाई करें, 12वीं के बाद उन्हें इसकी पढ़ाई के लिए कहा गया लेकिन रिया ने वह चुना जो वह करना चाहती थी। वर्तमान में रिया एक सर्टिफाइड मेकअप आर्टिस्ट भी हैं जिन्होंने Sugar Hugs Studio के नाम से सैलून ओपन किया है।

Riya Mavi YouTube channel And Instagram

रिया मावी ने यूट्यूब चैनल की शुरूवात 2 नवम्बर 2019 में की अभी उनके 1 लाख 14 हजार सब्सक्राइबर हैं और चैनल पर कुल 48 वीडियो पोस्ट किए गए हैं।

वहीं इंस्टाग्राम की बात करें तो इनका अकाउंट sugar_hugs15 के नाम से हैं जहां फॉलोवर की संख्या पोस्ट लिखने तक 4 लाख 24 हजार है और अब तक इन्होंने 933 पोस्ट डाल रखी हैं और पहली बार इंस्टा पर 1 सितंबर को फोटो पोस्ट की थी।

Riya Mavi Boyfriend Net Worth और विवाद

रिया मावी की यूट्यूब में असल शुरूवात 2019 में यूट्यूब इंडस्ट्री में प्रथम पायदान पर स्थित अमित भांडाना के चैनल से शुरू हुई थी और कामेडी वीडियो के साथ अमित के साथ इनका नाम काफी समय तक जोड़ा गया कई बार यूजर्स के कमेंट से यह अंदाजा लगाया जा सकता कि इनके बीच कुछ खिचड़ी जरूर पक रही थी रिया का अचानक अमित के चैनल को छोड़ देना और उनसे सम्बन्धित पोस्ट हटा देना संशय की स्थिति में डालता है लेकिन यह सिर्फ अफवाह है या सच इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

रिया ने 2019 में केदारनाथ का एक वीडियो पोस्ट किया था जहां वह मन्दिर की व्यवस्था और पुजारियों पर यह आरोप लगाती दिख रहीं हैं कि बिना पैसे के वह एक टीका तक नही लगाने को तैयार होते हैं साथ ही होटल में अव्यवस्था की बात करती हैं इसके बाद से वह ट्रोलर के निशाने पर आ गईं और उन्हें उत्तराखंड को बदनाम और पाकिस्तान भेजने तक की धमकी दी गई।

Riya Mavi Net Worth के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन कुछ सोर्स के अनुसार लगभग 1 से 1.5 करोड़ रुपए के बीच है और यह हर महीने लगभग 2 लाख रुपए तक कमाती हैं।

Riya Mavi Songs

रिया मावी और संजू शहरावत के साथ Beham नाम से T Series हरियाणवी के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया था जिसमे लगभग डेढ़ मिलियन व्यूज आए थे इसके पहले मुलाकात सॉन्ग लगभग 6 साल पहले अपलोड हुआ था।

रिया पढ़ाई के साथ सोशल प्लेटफार्म सहित अन्य क्षेत्रों में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं लगभग 26 वर्ष की आयु में उन्होंने अपने अभिनय से अपना एक अलग दर्शक वर्ग बना लिया है हमारे प्लेटफार्म की तरफ से उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment