जानिए Radhika Apte के बारे में - Net Worth, Biography, Age, Height, Weight and More

राधिका आप्टे एक बेहतरीन अदाकारा जो अपने अलग तरह के अभिनय के लिए जानी जाती हैं,एक ऐसी अभिनेत्री जिनमे शहर की गोरी भी है और गाँव की छोरी भी है।

radhika apte biography

राधिका आप्टे ने कई चैलेंजिंग रोल किये हैं जिसमे वह हाई सोसाइटी की मॉडर्न गर्ल भी हैं और कहीं पर मांझी मूवी की 'फगुनिया' भी हैं ऐसी वर्सेटाइल अभिनय से ओतप्रोत अभिनेत्री है। आइये जानते हैं उनके जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

Radhika Apte Family Background, Date of Birth, Work and Biography

Radhika Apte Bollywood फिल्मों के अलावा Bengali, Marathi, Telugu, Tamil, Malayalam फिल्मो में सक्रिय हैं वह फिल्मों के साथ साथ स्टेज कलाकार हैं।

Radhika का जन्म 7 September 1985 को Tamil Nadu के Vellore में हुआ था,उनके Family BackGround की बात करें तो राधिका के पिता Dr Charudutt Apte हैं बेसिकली महाराष्ट्रियन फैमिली से बिलोंग करती हैं Dr Charu Apte पेशे से Neurosurgeon हैं और पुणे के चन्द नामी डॉक्टरों की सूची में अव्वल स्थान रखते हैं वह पुणे के मशहूर 'Sahyadri Hospital' के चैयरमेन हैं राधिका की माता Dr. Jayashree Apte हैं जो कि 'Sahyadri Hospital' की डायरेक्टर हैं राधिका की फैमिली में माता-पिता के अलावा उनके एक भाई भी हैं जिनका नाम Ketan Apte है।

NameRadhika Apte
NicknameRadhika
IdentificationIndian actress
Date of Birth7 September, 1985
Birth placeTamil Nadu
ProfessionActress
NationalityIndian
ReligionHindu

Radhika Apte Education, Degree

एक बेहतरीन बैकग्राउंड वाली फैमिली से ताल्लुक रखने वाली राधिका ने तिलक नगर के डोमविली स्कूल से हाईस्कूल और उसके बाद उच्च शिक्षा के लिए पुणे गयीं,पुणे के Fergusson College से mathematics और Economics में बैचलर डिग्री की पढ़ाई की,बैचलर के बाद राधिका का सफर लन्दन की ओर चल पड़ा उन्होंने London के Music School Trinity Laban से Dance का कोर्स किया।

Radhika Apte Acting Career

राधिका का बैकग्राउंड मेडिकल फैमिली वाला है जिसपे बेसिक एडुकेशन का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है इसी वजह से एक्टिंग में कैरियर बनाने के पहले शिक्षा पूर्ण की, राधिका आप्टे ने अपनी करियर की शुरुवात ए Anita ओबेरॉय के नाटक 'बॉम्बे ब्लैक' से शुरू की, इसी Theatre के प्ले के दौरान उनकी मुलाकात Actor Rahul Bose से हुई राहुल बोस 'बॉम्बे ब्लैक' की परफॉर्मेंस से इतने प्रभावित हुए कि वह अपनी अगली फिल्म "अन्तहीन" में राधिका को लेने की गुजारिश अन्तहीन फ़िल्म के बंगाली निर्देशक अनिरुद्द रॉय चौधरी से कर डाली

फ़िल्म 'अंतहीन' में राहुल बोस ,शर्मिला टैगोर जैसे कलाकारों के साथ काम करने का मौका आप्टे को मिला। इसके बाद उन्होंने बहुत सारी शार्ट फिल्मो ने नजर आयी। आप्टे ने मराठी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री फ़िल्म 'घों माला असला हावा' से शुरुआत की। डायरेक्टर अनुराग कश्यप और सुजॉय घोष की शार्ट फिल्मों में राधिका आप्टे पहली पसन्द थी। शार्ट फ़िल्म 'धोनी' में उनकी जमकर तारीफ हुई थी।

Radhika Apte Bollywood Career

बॉलीवुड फिल्मों में कैरियर की बात करें तो राधिका आप्टे ने फ़िल्म 'Life Ho to Aesi' से अपने bollywood career की शुरुआत की,इस फ़िल्म में वह Sanjay Dutt और Shahid Kapoor के साथ नजर आयीं। राधिका आप्टे किरदार में जान डालने के लिए उस किरदार में ढलने के लिए किसी भी जोखिम लेने को तैयार रहती हैं इसकी मिसाल उनकी कई फिल्मो के माध्यम से देखी जा सकती है फ़िल्म 'Parched' उनकी एक्टिंग का लोहा देखा जा सकता है बात चाहे बोल्डनेस की हो या सिम्पलीसिटी की हर तरह के रोल में फिट बैठती हैं फ़िल्म 'Padman' में निभाई गयी भूमिका और फ़िल्म 'Manjhi The Mountenmen' में निभाई गयी 'फगुनिया' का किरदार अप्रतिम अभिनय का शानदार उदाहरण है। Ragini MMS फेम डायरेक्टर Pawan Kriplani की फ़िल्म 'फोबिया' में राधिका आप्टे को बहुत सराहा गया था।

Radhika Apte affairs, Boyfriend, Marriage, Husband

उनकी व्यक्तिगत जिंदगी की बात करें तो राधिका ने प्रेम विवाह किया था। जब वह लंदन स्थित डांस स्कूल में कोर्स सीखने गयी थी तभी उनकी मुलाकात British Violinist Benedict Taylor से हुई। पेशे से म्यूजिशियन बेनेडिक्ट लंदन डांस स्कूल में राधिका के पार्टनर डांसर थे ,उनकी पार्टनरशिप 2012 में लाइफटाइम पार्टनर में तब्दील हो गयी, 2012 में दोनों ने शादी कर ली।

हालांकि राधिका का नाम Actor Tushar Kapoor के साथ जुड़ा,उनकी पर्सनल चैट पब्लिक प्लेटफार्म पर लीक भी हो गयी थी, लेकिन एक समय के बाद राधिका ने अपनी रिलेशनशिप का खंडन किया

Radhika Apte Upcoming Movie's, Webseries

राधिका आप्टे अब तक लगभग 47 बॉलीवुड,वेबसिरीज और अन्य भाषाओं की मूवीज में काम कर चुकी हैं आने वाले समय मे ढेरों फिल्मे आएंगी, कई वेब सीरीज में दिखेंगी।

  1. अभी हाल ही में Mirzapur फेम Vikrant Massey के साथ फ़िल्म "Forensic" में और सुपर स्टार Kamal Hassan की फ़िल्म 'Vikram' में दिखीं थी। यह फ़िल्म मलयालम फ़िल्म 'फोरेंसिक' का रिमेक है।
  2. नेटफ्लिक्स की फ़िल्म "Monica,Oh My Darling" November 2022 में रिलीज होगी जिसका टीजर आ चुका है लीड रोल में Rajkumar Rao,पंजाबी अभिनेता के साथ Radhika Apte,Huma Qureshi नजर आएंगी।
  3. आने वाली फिल्मों में राधिका आप्टे, Hritik Roshan और Saif Ali Khan स्टारर फ़िल्म "Vikram Vedha" में नजर आएंगी यह फ़िल्म भी साउथ की रिमेक है।
  4. राधिका की आने वाली फिल्मों में फ़िल्म 'Mrs Undercover' आने वाली मूवीज में हैं इसमे राधिका के साथ अभिनेता सुमित व्यास नजर आएंगे।

Radhika Apte Untold Truth, Struggle, Career

  • राधिका ने बताया कि संघर्ष के समय मे लोगों ने उन्हें बहुत ही अजीब अजीब सलाह दी किसी ने कहा कि नाक की सर्जरी करा लो किसी ने लिप्स के लिए बोले किसी ने रंग पर कमेंट किया,बॉडी शेमिंग हुई,किसी ने बोटेक्स तो किसी ने प्लास्टिक सर्जरी के लिए कहा, लेकिन उन्होंने अपने काम पर फोकस किया और आज एक सफल अभिनेत्री हैं।
  • राधिका आप्टे ने कई बार कास्टिंग काउच पर खुलकर बोला है कि इंटरवियू में वह अपनी राय बेबाकी से रखती हैं उन्होंने एक घटना का जिक्र किया कि एक साउथ के एक्टर ने रूम पर फ़ोन करके फ़्लर्ट करने की कोशिस की उसके बाद राधिका ने खूब खरी खोटी सुना दी।
  • एक बार उन्होंने ने बताया कि बॉलीवुड के एक डायरेक्टर ने कहा कि आप हीरो के साथ मीटिंग कर लीजिए तो फ़िल्म मिल जाएगी मतलब हीरो के साथ हमबिस्तर होने के लिए बोला गया था लेकिन राधिका ने मना कर दिया।
  • कई बार वह विवादों में घिरी रही उनकी कई क्लिप्स इंटरनेट पर मिल जाएंगी जो कि काफी सेंसटिव हैं हालांकि उन क्लिप्स की सच्चाई की पुष्टि हम नही करते हैं लेकिन राधिका अपनी बाते बहुत ही बेबाकी से रखती हैं।

अपने बोल्डनेस की अंदाज की वजह से कई बार उन्हें ट्रोल का सामना करना पड़ता है लेकिन वह अपनी बेबाकी और ब्रवेनेस कि वजह से हर बार अपने आप को बेहतर करती हैं राधिका कहती हैं कि वह कुछ समय के लिए परेशान हो जाती हैं लेकिन फिर सब ठीक हो जाता हैं।

ये भी पढ़ें,

Radhika Apte Height, Weight, Colour, Networth, Fees

Radhika Apte की Height की बात करें तो 5ft 3inch है उनका वजन लगभग 55kg के आसपास है उनकी आंखों का कलर डार्क ब्राउन है उनके बॉडी कलर की बात की जाए तो गेहुआ कलर है वह काफी आकर्षक हैं उन्हें खाने में चिकन बिरयानी बेहद पसंद है। उनकी per मूवी चार्ज की बात की जाए तो 80 लाख से 1 करोड़ रुपए उनकी फीस है। नेटवर्थ की बात की जाए तो आप्टे की कुल नेटवर्थ भारतीय मुद्रा में 50 करोड़ के आसपास है।

Radhika Apte Net Worth and Income -

NameRadhika Apte
Net Worth$5 Million +
Indian Rupees45 Crore +
Monthly Income35 Lakh +
Yearly income3 Crore +
Income sourceMovies, Shows
Last updated2022 (October)

Radhika Apte Height, Weight, Eye Color, Hair Color -

NameRadhika Apte
Height5ft 3inch (approx)
Weight55kg (approx)
Eye ColorDark Brown
Hair ColorBlack

Note: यह लेख इंटरनेट के रिसर्च के माध्यम से लिखा गया है इसको लिखने में पूर्ण सावधानी बरती गई है अगर कोई त्रुटि है तो इसका जिम्मेदार प्रकाशक को न समझा जाए।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Editorial Staff

By Editorial Staff

We are Founder Of This Website

Related Posts

Post a Comment