कौन हैं पुनीत सुपरस्टार - Puneet Superstar/Lord Puneet Net Worth, Girlfriend, Height, Weight, Income Details and Full Biography

आज के टाइम में कोई सोशल मीडिया न इस्तेमाल करता हो ऐसा हो ही नहीं सकता कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल मनोरंजन होने के लिए करता है और कोई मनोरंजन करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है जिसे हम दूसरे शब्दों में Social Media Influencer बोल सकते हैं।

puneet superstar or lord puneet

ऐसे ही सोशल मीडिया में टॉप Influencers में से एक हैं Puneet Superstar जिनका Content देखकर सभी लोग खुश हो जाते हैं और यह इस कदर लोगो में छाए की लोगो ने इन्हे Lord कहना शुरू कर दिया। आज हम जानेंगे Puneet Superstar के बारे में जो कैसे इतने ज्यादा पॉपुलर हुए।

कौन है पुनीत सुपरस्टार - Who Is Puneet Superstar/Lord Puneet - Full Biography

Puneet Superstar एक जबरदस्त वायरल Sensation में से एक हैं जो एक सोशल मीडिया कॉमेडियन व Influencer हैं। Puneet Superstar अपने Funny Videos के लिए जाने जाते हैं साथ ही साथ यह गरीबों में दान - पुण्य का भी कार्य करते हैं गरीब बच्चों की मदद करते हैं और इसीलिए यह सुपरस्टार कहलाते हैं इनके फैंस इनसे इतना प्रभावित हुए की लोगो ने इन्हे लॉर्ड कहना शुरू कर दिया और इस वजह से इन्हें लोग Lord Puneet, Lord Puneet Superstar कहने लगे।

Puneet Superstar का जन्म

Puneet/Prakash Kumar aka Puneet Superstar एक वायरल सोशल मीडिया कॉमेडियन और इनफ्लुएंसर हैं जो दिल्ली से हैं इनका जन्म सन् 1992 Bihar में हुआ था और यह एक साधारण परिवार से थे बचपन से ही यह थोड़ा मजाकिया स्वभाव तथा सीधे प्रवृत्ति के व्यक्ति थे इनका नाम Puneet या प्रकाश कुमार है पर इनका मानना है की वह किसी सुपरस्टार से कम नहीं है इसीलिए इन्होंने अपने नाम के आगे सुपरस्टार शब्द जोड़ लिया और इनका नाम पुनीत सुपरस्टार हुआ लेकिन साथ में ये Charity Related काम भी करते हैं इसीलिए लोगो ने भी इन्हे सुपरस्टार या लॉर्ड जैसे शब्द कहना शुरू कर दिया।

NamePuneet Kumar
NicknamePuneet Superstar, Lord Puneet, Prakash Kumar
IdentificationSocial Media Influencer, Comedian
Date of Birth1992
Birth placeBihar, India
ProfessionComedian
NationalityIndian
ReligionHindu

Puneet Superstar का Bachpan

Puneet Superstar बचपन से ही नटखट स्वभाव के थे बचपन के ही दिनों से यह लोगो को सीधा जवाब देना पसंद करते थे इसीलिए ज्यादातर इनके दोस्त इनसे ज्यादा बहस नहीं करते थे क्योंकि उन्हें डर रहता था की अगर पुनीत जवाब देना शुरू किया तो फिर जल्दी शांत नहीं होगा। पुनीत का सीधा जवाब देना या मजाकिया स्वभाव उनके Videos में भी देखने को मिलता है।

Puneet Superstar Education and Schooling

पुनीत सुपरस्टार ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के राजिंदर नगर में डीएवी पब्लिक स्कूल से की है पर पढ़ाई के लिए पैसे न होने की वजह से उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। Puneet Superstar ने एक Interview में बताया की जब वह 12वीं क्लास में थे तब उनके पास फीस भरने के लिए पैसे नहीं थे और फीस न भरने की वजह से उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया उसके बाद वह दूसरे स्कूल में भी पढ़ने गए लेकिन Frustration की वजह से उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी।

Puneet Superstar की Girlfriend

जब पुनीत सुपरस्टार 2015 में Job करते थे तब उनकी मुलाकात जोधपुर की लड़की से हुई जो HDFC बैंक में जॉब करती थी मुलाकात होने के कुछ समय बाद पुनीत सुपरस्टार ने जॉब छोड़ दिया था तब वह लड़की पैसों से संबंधित पुनीत की मदद किया करती थी और बाद में उन दोनो की सगाई भी हुई पर किसी कारण के चलते दोनों को सगाई टूट गई। यह गुप्त कारण क्या हो सकता है पुनीत सुपरस्टार ने अभी तक नहीं Reveal नहीं किया।

Puneet Superstar Career

उनके करियर की शुरुआत उनके जॉब छोड़ने के बाद से होती हैं जहां वह नौकरी करते थे तो वहां बॉस इन्हे खूब डाट लगाते थे एक दिन गुस्से में आकर बॉस के ऊपर यह हेलमेट फेक देते हैं लेकिन हेलमेट जमीन में जा गिरता है उसके बाद से बॉस इन्हें निकाल देते हैं।

जॉब छोड़ने के बाद इनके पास कुछ पैसा इनके पास बचा हुआ होता है जिससे इन्हे लगता है की जो बचा पैसा है वह काफी दिन तक चल जाएगा लेकिन ऐसा नहीं होता उसके बाद वापस यह किसी दूसरी जगह Job करने जाते हैं लेकिन कुछ Time बाद फिर से जॉब छोड़ देते हैं ऐसे में Financial Support देने के लिए जोधपुर की लड़की ही काम आती है जो HDFC बैंक में Job करती थी उनसे भी यह खूब उधर ले लेते हैं पर वापस उधार चुकाने के लिए इनको बैंक से लोन तक लेना पड़ा था।

नौकरी से भी हाथ धो बैठे और सगाई भी टूट गई उसके बाद इनके पिता अनुसार इन्हे भी लगता था की ये घर में "फ्री का खाना" खा रहे हैं और ऐसे ही इनका जीवन चलता गया फिर इन्हें दोस्तों ने पुनीत को सलाह दी की सोशल मीडिया में Videos बनाओ उसके बाद यह लग गए वीडियो बनाने में।

लगभग 6 महीने से भी ज्यादा मेहनत करने के बाद यह 16 हजार से भी ज्यादा वीडियो अपलोड कर चुके थे यह पर इसके बाद इन्हें कोई फायदा नहीं हुआ पर समय के साथ इनकी कुछ Videos Viral हुई और धीरे - धीरे यह Meme Material बनते गए और इनका नाम हुआ तब जाकर यह बने पुनीत सुपरस्टार।

Puneet Superstar In Bigg Boss

जब Puneet Superstar सोशल मीडिया Sensation बन गए तब Big Boss वालो ने पुनीत सुपरस्टार को बुलाया और Puneet Superstar Big Boss OTT Season 2 में as a Contestant आए और उन्हे जनता द्वारा नंबर 2 स्थान प्राप्त हुआ था पर Big Boss के Judges या Panel ने उन्हे नंबर 10 में रखा। नंबर 10 में खुदको देख कर वह थोड़ा भावुक हो गए उसके बाद वह Big Boss के घर के अंदर अतरंगी कारनामे किए उसके बाद बिग बॉस ने उन्हे घर से निकाल दिया। Bigg Boss के अंदर वह कुल 12 घंटे रहे और यह Big Boss के इतिहास में पहले ऐसे Contestant हैं जिन्हे 12 घंटो के अंदर घर से बाहर कर दिया गया।

Puneet Superstar Bigg Boss Re-entry

Puneet Superstar के Fans Big Boss से डिमांड कर रहे हैं की पुनीत सुपरस्टार को वापस Show में लाया जाए हालाकि अभी तक Bigg Boss की तरफ से कोई भी रिस्पॉन्स नहीं आया है इसीलिए अभी Puneet Superstar को वापस से घर में Entry मिलेगी या नहीं मिलेगी कुछ कहा नहीं जा सकता।

Why Puneet Superstar was Beaten

कुछ समय पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे पुनीत को पब्लिक द्वारा पीटा गया था लेकिन इसके बारे में पुनीत का कहना है की वह एक Prank था।

Puneet Superstar/Lord Puneet Net Worth, Girlfriend, Height, Weight, Income Details

ज्यादातर लोग पुनीत सुपरस्टार की हाइट या उनकी इनकम Details जानने को Desperate रहते हैं तो आइए जानते हैं कितना कमाते हैं पुनीत सुपरस्टार या Puneet Superstar की Girlfrend कौन है।

Puneet Superstar Net Worth and Girlfriend -

NamePuneet Superstar
Net Worth$50 Thousands +
Indian Rupees40 Lakh +
Monthly Income3 Lakh +
Yearly income30 Lakh +
Income sourceInstagram, Sponsorships
GirlfriendNot Known
Last updated2023 (July)

Puneet Superstar Height, Weight, Eye Color, Hair Color -

NamePuneet Superstar
Height5.9 feet (approx)
Weight75kg (approx)
Eye ColorBlack
Hair ColorBlack

Read Also:

Conclusion

पुनीत सुपरस्टार से हमें यही सीख मिलती है की बुरे समय को कोसने से अच्छा है Dedication के साथ काम किया जाए चाहे वह कुछ भी हो एक न एक दिन उसका अच्छा प्रमाण मिलता है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment