PUBG के अलावा भी हैं ये 3 Best Games - Best PUBG Alternative Games

अगर हम एक अच्छे Online Game की बात करें तो PUBG को लोग ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन यदि हम PUBG के अलावा दूसरे Games की बात करें तो वह भी आपको उतने ही Entertain करेंगे जितना PUBG करता था। ज्यादातर लोग PUBG नहीं खेलते बल्कि PUBG के अलावा दूसरे Games को खेलते हैं।

Pubg alternative games

यहां हम जानेंगे PUBG Game के Alternative Games जहां आप बिलकुल PUBG जैसा ही इंटरफेस पाएंगे। PUBG एक शूटिंग और Online Game है इसलिए आज हम पब्जी के Alternative ऑप्शन की बात करेंगे।

PUBG के अलावा गेम्स - PUBG Alternative Games

जैसा कि हमें पता है कि PUBG यानी Play Unknown Battleground है और यह एक एकमात्र ऐसा Game है जो कि काफी कम समय में बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हुआ है। Policy के उल्लंघन की वजह से यह Game कई बार BAN हुआ है और कई बार आया - गया है और इसीलिए Gamers काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं और उन्हें कोई दूसरा गेम नहीं मिलता। बहुत से Games ऐसे हैं जो PUBG जैसे तो दिखते हैं लेकिन वो Feel नहीं दे पाते इसीलिए आज हम PUBG जैसे तो है ही लेकिन PUBG से Enhanced गेम्स की बात करेंगे।

Call Of Duty (COD)

अगर आप गेमिंग के दीवाने हैं तो Call Of Duty गेम का नाम जरूर सुना होगा यह गेम बिल्कुल PUBG की ही तरह है लेकिन खास बात यह है कि इस गेम पर आपको Regular Updates मिलते है। लगातार Latest Features Updates मिलने की वजह से यह Game हमेशा Better Position पर रहा है और इसलिए आपको आए दिन गेम में अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा साथ ही आपको इसमें बहुत सारे Modes और Battels मिल जाते हैं और Graphics भी आपको अच्छी Quality का मिलेगा और यही चीज है इस गेम को खास बनाती है तो यदि आप PUBG का Alternative ढूंढ रहे हैं तो कॉल ऑफ ड्यूटी एक बढ़िया ऑप्शन है।

Free Fire

यदि आप कम Size का Game चाहते हैं तो Free Fire भी एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है यह भी एक Battle गेम है जहां बहुत सारे Players रहेंगे और आपको Task कंप्लीट करना होता है पर यदि आप Graphics के दीवाने हैं यानी आप गेम में Graphics पर ज्यादा फोकस करते हैं तो कहीं ना कहीं आपको निराश होना पड़ सकता है। पर इसका मतलब यह नहीं है कि यह गेम अच्छा नहीं है यदि आप ग्राफिक को छोड़ कर देखें तो इसमें भी आपको Regular Updates मिलते हैं और यही कारण है की कहीं ना कहीं यह गेम PUBG का बेस्ट Competitor रहा है।

Pixel's Unknown Battleground

यदि आपको बेहद कम साइज मतलब 100 MB तक का गेम चाहिए तो यह भी एक अच्छा Game साबित हो सकता है। यह भी PUBG ही है पर इसमें फर्क नाम या Full Form का है। इस Game में भी आप Battel ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन Graphic के मामले यह Game थोड़ा कार्टून टाइप का है लेकिन कम Size में बैटल Game होना बड़ी बात है और यह भी एक PUBG का बढ़िया Alternative है।

निष्कर्ष।

यदि PUBG आप नहीं खेल पा रहे हैं या आप Alternative Of PUBG ढूंढ रहे हैं तो यह 3 Games भी कम नहीं होंगे।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Editorial Staff

By Editorial Staff

We are Founder Of This Website

Related Posts

Post a Comment