2024 में चलेगा Allu Arjun का रूल आने वाली है Pushpa 2: The Rule

साल 2021 में अल्लू अर्जुन और नेशनल क्रश रश्मिका मांधना अभिनीत फिल्म Pushpa The Rise पैन इंडिया रिलीज हुई थी। फिल्म थिएटर में आते ही ताबड़तोड़ कमाई करने के साथ इसके डायलॉग "मैं झुकेगा नही साला" और "पुष्पा नाम सुनकर फ्लावर समझा क्या" ने तो इंटरनेट ही हाईजैक कर लिया था इसी फिल्म का गाना 'श्रीवल्ली' और 'ऊं अंटा' में समांथा ने तो बिग स्क्रीन हिला डाली।

pushpa 2 allu-arjun

इसकी आपार सफलता को देखते हुए मेकर्स ने इसके अगले पार्ट की घोषणा कर दी थी फिल्म इसी साल 2024 में रिलीज होगी, जानते हैं Pushpa 2 The Rule की Star Cast, Release Date, Budget के साथ और भी रोचक जानकारी।

Pushpa 2: The Rule

DirectorBandreddi Sukumar
StoryBandreddi Sukumar
Dialogueshreekant Visha
CinematographyMiroslaw Brozek
EditorKarthika Srinivas, Ruben
MusicAnirudh Ravichander
ProducerDevi Sri Prasad
ProductionNaveen Yerneni and Yalamanchili Ravi Shankar

कुछ महीने पहले मेकर्स ने इस फिल्म का हिन्दी Glimpse टी सीरीज के यूट्यूब चैनल पर 'Where is Pushpa' नाम से अपलोड किया गया था फैंस का इंतजार इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ हिंदी पट्टी के 8.5 करोड़ दर्शकों ने इसे देखा है।
अल्लू अर्जुन की आंखे अजीब सी चमक रहीं हैं ग्लिंप्स में एक डायलॉग है कि 

"अगर जंगल में कोई जानवर 2 कदम पीछे ले तो समझो की शेर आया है और जब शेर ही दो कदम पीछे ले तो समझो पुष्पा आया है"

इसे सुनकर दर्शकों का इंतजार इस फिल्म को लेकर और तगड़ा हो गया है कुछ फिल्म समीक्षकों का कहना है कि फिल्म 2024 की सबसे बड़ी हिट होगी।

Pushpa 2: The Rule Star Cast

star cast pushpa 2 photo
रणवीर के कैमियो के साथ यह सितारे भी दिखेंगे

पहले फिल्म की तरह ही मुख्य भूमिका में Allu Arjun और Rashmika Mandanna और फहाद फासिल देखने को मिलेंगे। खबर यह भी है कि Vijay Sethupathi और सिम्पलीसिटी क्वीन Sai Pallavi की एंट्री होगी और साउथ की चर्चित अभिनेत्री Shree Leela आइटम सॉन्ग करती नजर आएंगी। Bollywood के हैंडसम हीरो Ranveer Singh के कैमियो की खबरें कई जगह चल रही हैं लेकिन इन बातों में कितनी सच्चाई है इस बात का खुलासा ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद ही होगा।

Pushpa 2: The Rule Release Date

इस साल स्वतंत्रता दिवस के जश्न भरे मौके पर 15 August 2024 को इसे रिलीज किया जाएगा। यह

  • तेलुगु
  • कन्नड़
  • मलयालम
  • तमिल 
  • हिन्दी 

भाषाओं में रिलीज की जाएगी। फिल्म के कुछ सीन पार्ट 1 के समय ही शूट हो चुके थे। लगभग 250 दिनों की शूटिंग का शेड्यूल तैयार किया गया था।

Pushpa 2 Budget, Production And Direction

पुष्पा फिल्म का पहला पार्ट की लागत 170 करोड़ थी पहली कड़ी की सफलता को देखते हुए  इस बार सेकंड पार्ट में यह लागत ढाई गुनी कर दी गई है इस फिल्म का बजट लगभग 350 करोड़ से 450 करोड़ के आसपास का आंकड़ा सुनने को मिल रहा है।
यह फिल्म Mythri Movie makers के बैनर तले बन रही है फिल्म के प्रोड्यूसर Naveen Yerneni and Yalamanchili Ravi Shankar हैं अलग अलग भाषाओं में भिन्न बैनरों ने इसके अधिकार खरीदे हैं जैसे T series म्यूजिक के लिए, AA Production, Yashraj Films etc.

खबर यह भी आ रही है कि सिर्फ तेलुगु में ही मेकर्स इसे 300 करोड़ रुपए के राइट्स बेच रहे हैं 200 करोड़ तो अभी मिल रहे हैं लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है यह कह अगली खबर तक कह पाना मुश्किल है। पुष्पा के पहली कड़ी को 54 साल के लेखक और निर्देशक Sukumar ने लिखी है और पुष्पा 2 को भी लिखा और निर्देशित कर रहे हैं।

Pushpa 2: The Rule Music And BGM

पिछली कड़ी का चाहे बैकग्राउंड म्यूजिक रहा हो या गाने रहे हों सभी दर्शकों को खूब पसन्द आए और रील से लेकर सड़कों तक इस फिल्म के गानों ने धमाल मचा दिया था। पिछले पार्ट में संगीत को श्री देवी प्रसाद ने संवारा था और इस बार भी मेकर्स ने वही जादू चलाने के लिए उन्हें ही रखा गया है। T सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने इस फिल्म के म्यूजिक राइट्स 60 करोड़ में खरीद लिए हैं।

Pushpa 2 को BMS में खासी वोटिंग

book my show voting pushpa 2

यह फिल्म 2024 की सबसे बड़ी फिल्म होने के कयास लगाए जा रहें हैं यह आम दर्शकों में कितनी पॉपुलर है इसका अंदाजा Bookmyshow की वोटिंग से पता चलता है खबर लिखने तक पुष्पा 2 को लगभग डेढ़ लाख वोट मिल चुके हैं यह किसी भी फिल्म जिसकी रिलीज में अभी 6 महीने का वक्त हो उसके हिसाब से बहुत ही ज्यादा है इतने वोट किसी भी फिल्म को नहीं मिले हैं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

Related Posts

Post a Comment