दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फोन कौन सा है - The most Expensive Mobile Phone in The World

मोबाइल फोन का इस्तेमाल बात करने या इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए ज्यादातर किया जाता है पर हम में से कुछ ऐसे शौकीन भी हैं जो Mobile Phones सिर्फ इस्तेमाल करने के लिए नहीं बल्कि इस वजह से खरीदते हैं की उनका स्मार्टफोन या Mobile सबसे Mahanga (Expensive) हो।

duniya ka sabse mahanga mobile phone

मोबाइल फोन्स समय के साथ तेजी से परिवर्तित हो रहे हैं तथा परिवर्तन ला रहे हैं अपने बेहतरीन फीचर्स के साथ लेकिन साथ अपने बजट और Expensiveness की वजह से भी कुछ ऐसे फोन्स हैं जो पूरे Duniya में जाने जाते हैं पूरी Duniya Ka Sabse Mahanga Mobile Phone कौन सा है इस लेख में दुनिया के सबसे महंगे फोन के बारे में जानेंगे।

Duniya Ka Sabse Mahanga Mobile Phone (दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फोन कौन सा है)

most expensive mobile phones

दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सिर्फ मोबाइल के फीचर्स से मतलब नहीं रखते बल्कि इस बात से मतलब रखते हैं की वह मोबाइल फोन कितना महंगा है और मोबाइल फोन के सबसे महंगे फोन्स में आए दिन रेस लगी रहती है। Duniya Ka Sabse महंगा Mobile Phone लेने की रेस में आए दिन कुछ Richest Person's नया फोन Purchase करते रहते हैं।

जो सबसे महंगे फोन खरीदने का दम रखता है वह सिर्फ यही नहीं देखता की फोन कितना महंगा है साथ में यह भी देखता है की फोन कितना Unique है अब जाहिर सी बात है यदि फोन इतना ज्यादा महंगा होगा तो उसमे कुछ न कुछ खासियत भी होगी अब अगर हम फीचर्स की बात करें तो वह Same हो सकते हैं क्योंकि Operating System एक ही तरह का होगा इसीलिए फीचर्स के अनुसार हम Same मान सकते हैं पर फोन महंगा है इसीलिए उसमे ऐसी खासियत भी है जो और किसी फोन में नहीं है और यही खासियत उन Phones को दुनिया Ka Sabse महंगा फोन बनाती है चलिए जानते Duniya का सबसे Mahenge Mobile Phones के बारे में और फोन्स की खासियत के बारे में।

Read also,

दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन्स - World's Most Expensive Mobile Phones

कुछ मोबाइल फोन्स अपने तगड़े फीचर्स के लिए जाने जाते हैं तथा कुछ मोबाइल अपने महंगे होने की खासियत के लिए जाने जाते हैं वह इसीलिए भी क्योंकि महंगा होना उनका रेट तो ठीक है लेकिन साथ ही ऐसी खासियत रहती है उन फोन्स में जो आम इंसान शायद ही उन फोन्स को खरीद पाए।

महंगे फोन्स अपने तगड़े दाम के लिए प्रसिद्ध भी है साथ ही प्रसिद्ध होने के अलावा बहुत कम लोगों के पास है वह फोन्स इसीलिए Duniya Ke Mahange Phones सिर्फ High रेट ही नहीं बल्कि बहुत कम ही लोगों के पास है और यही चीज Unique बनाती है। Duniya के सबसे महंगे फोन्स की लिस्ट यह हैं सबसे महंगे फोन।

  • Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond: एप्पल द्वारा अपने iPhone 6 को 24 कैरेट गोल्ड तथा पिंक हीरे (Diamond) के साथ कस्टमाइज किया गया फोन जो की 2004 में बना। इस फोन को दुनिया का सबसे महंगा फोन कहने में कोई बुराई नहीं है बल्कि महंगा है भी क्योंकि इसमें गोल्ड प्लेटेड के साथ हीरा भी जड़ा है इसीलिए इस फोन की कीमत 420 करोड़ रुपए है। यह iPhone 6 हमारे भारत के सबसे अमीर इंसान यानी मुकेश अंबानी के पत्नी के पास है।
  • Stuart Hughes iPhone 4s Elite Gold: iPhone की कंपनी यानी Apple वालों का दावा है की यह फोन हाथ से बनाया गया है यानी इस फोन को बनाते समय मशीन का उपयोग बहुत ही कम किया गया है। सोने से जड़ा इस फोन की कीमत 75 करोड़ रूपये से भी ज्यादा है।
  • Goldstriker iPhone 3GS Supreme: यदि आज के समय के अनुसार देखें तो यह फोन महंगा तो है लेकिन फीचर्स आज के हिसाब से नहीं हैं। 71 ग्राम गोल्ड प्लेटेड यह आईफोन 26 करोड़ रुपए का है।
  • Diamond Crypto Smartphone: हीरों के शौकीन तो यह डायमंड क्रिप्टो फोन कभी नहीं छोड़ सकते 55 सफेद डायमंड में 11 नीले डायमंड भी शामिल हैं। यह पूरी तरह से Encrypted Phone है साथ डिजाइन Aloisson कंपनी ने और मैन्युफैक्चर JSC Ancort ने किया है।
  • Caviar iPhone 15 Pro Max Rolex Daytona Gold: अगर वर्तमान फीचर्स के शौकीन हैं और साथ ही चाहिए सबसे महंगा फोन तो iPhone द्वारा यह रोलेक्स एडिशन फोन जो की 24 कैरेट गोल्ड पोलिश के साथ 18 कैरट गोल्ड से बना है। यह भारत में Technical Guruji के पास है।

निष्कर्ष

यह हैं दुनिया के कुछ महंगे मोबाइल फोन्स जिनमे कुछ अफोर्ड किए जा सकते हैं तथा कुछ बजट के बाहर हैं क्या आप यह महंगे फोन खरीद सकते हैं?

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment