क्या था मिशन रानीगंज? किस रियल नायक के रोल में नजर आएंगे Akshay Kumar - Mission Raniganj Movie Updates, Trailer Review & Release Date

Akshay Kumar के फैंस के लिए खुशबखबरी है जल्द ही वह सिनेमा हाल में दस्तक देने वाले हैं वह भी ऐसी फिल्म के साथ जो एक रीयल टॉपिक पर है।

mission raniganj movie akshay kumar

खिलाड़ी कुमार की पिछली कई फिल्में औसत ही कर पाईं,Omg 2 ने बॉक्स आफिस पर सफलता की झलक दिखाई लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से अक्की की फिल्म नहीं थी। Akshay Kumar Upcoming film Mission Raniganj का ट्रेलर आ चुका है आइए जानते हैं Mission Raniganj Trailer Review,Release Date और Storyline etc की।

Mission Raniganj की Storyline, Trailer Review & Release Date

जैसे ही रानीगंज का नाम सुनते हैं तो एक सवाल आता है कि यह स्थान है कहां? तो इसका जवाब है कि यह एक कोयले की खदान है और पश्चिम बंगाल में स्थित है। 13 November 1989 में रानीगंज की खदान में खुदाई के दौरान डायनामाइट से एक विस्फोट किया गया नतीजा यह निकला कि विस्फोट की वजह से खदान के मुहाने बंद हो गए, जमीन के अंदर लगभग 350 फीट की गहराई पर 220 मजदूर फंस गए। उन फंसे हुए मजदूरों को सुरक्षित एक मिशन और तीन के द्वारा निकाला गया इस टीम के जो हेड थे वह थे कैप्सूल मैन, फिल्म की कहानी को मजदूरों को बचाने के इर्द गिर्द घूमती है।

Mission Raniganj Trailer Review

Akshay कुमार की आगामी फिल्म मिशन रानीगंज का ट्रेलर आ चुका है केशरी के बाद यह दूसरी फिल्म है जिसके ट्रेलर में उनकी भूमिका एक सरदार की है जो एक मिशन को लीड कर रहे हैं चूंकि फिल्म वास्तविकता पर आधारित है तो स्टोरी को बहुत ही सीरियस ढंग से प्रस्तुत किया गया है। 2 मिनट 16 सेकंड का यह Trailer शुरू से अंत तक बांधे रखता है इस फिल्म की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 17 घंटों में Youtube पर एक करोड़(10 million) से अधिक बार देखा जा चुका है।

Mission Raniganj Movie Release Date

फिल्म 6 October को सिनेमाघरों में Release हो रही है मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार, Parineeti Chopra और Ravi Kishan जैसे किरदार नजर आएंगे। पहले इस फिल्म का नाम "The Indian Resque" रखा गया था लेकिन बहुत सोचने समझने के बाद मिशन मंगल की तर्ज पर "मिशन रानीगंज" रखा गया।

कौन हैं जसवंत सिंह गिल जिनकी भूमिका निभा रहे खिलाड़ी कुमार

Jaswant Singh Gill एक भारतीय इंजीनियर होने के साथ साथ खदान विशेषज्ञ भी थे जब रानीगंज कोल माइंस पर मजदूर फसे थे तो उन्होंने ने अपनी सूझबूझ से 12 दिनों तक चले ऑपरेशन में 65 मजदूरों की जान बचाई थी।

मिशन के समय इन्होंने एक कैप्सूल के माध्यम से मजदूरों को भोजन और मिनरल्स पहुचाते रहे जिससे जमीन के अंदर फंसे मजदूर सरवाइव कर पाएं इसी वजह से इन्हें "Capsule man" भी कहा जाता है। Mission Raniganj में अक्षय कुमार इन्ही रियल हीरो की भूमिका को निभाते नजर आएंगे। रानीगंज कोलमाइन रेस्क्यू दुनिया के सफल बचाव अभियान में से एक माना जाता है।

Read Also,

निष्कर्ष

अक्की कुमार Airlift, Mission Mangal जैसे सीरियस इश्यू पर फिल्में बना चुके हैं बॉक्स आफिस की सफलता हो न हो लेकिन ऐसी फिल्में बनती रहना चाहिए, जहां आएदिन बढ़ते हुए अपराध और अपराधियों का महिमामंडन करती वेबसरीज दिखाई जा रही ऐसे में इस तरह की फिल्म बनना वाकई सामाजिक हित में है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment