लखनऊ सचिवालय में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका 2023

हर साल लाखों अभ्यर्थी हमारे देश में सरकारी नौकरी का सपना पाले रहते हैं सरकारी नौकरी में अगर अधिकारी बनने का मौका मिले तो बात ही कुछ और है।

Lucknow ro aro vacancy 2023

हाल ही में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग(UPPSC)ने कुछ समय पहले विज्ञापन जारी कर कुछ वेकेंसी के बारे में जानकारी दी है इस विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर प्रदेश सचिवालय और लोक सेवा आयोग में समीक्षा अधिकारी(Review Officer) और सहायक समीक्षा अधिकारी (Asst Review Officer) की पोस्ट के लिए आवेदन किया जा सकता है।

RO ARO Eligibility

RO की पोस्ट के लिए नॉर्मल ग्रेजुएशन किसी भी विषय से और ARO की पोस्ट के लिए ग्रेजुएशन के साथ O level या उसके बराबर की कोई डिग्री डिप्लोमा होना चाहिए। कुछ पदों के लिए बेसिक हिंदी अंग्रेजी टाइपिंग अनिवार्य है।

कुल पोस्ट की बात करें तो 411 पदों का विवरण दिया गया है जिसमे लगभग 311 पद समीक्षा अधिकारी के हैं आवेदन की आखिरी तिथि 24 नवंबर 2023 है। काफी सालों बाद इतनी बड़ी संख्या में सचिवालय में समीक्षा अधिकारियों की भर्ती हो रही है खबर है कि भर्ती होने तक पदों में बढ़ोत्तरी की जा सकती है।

UPPSC RO ARO Exam Date 2023

RO ARO की परीक्षा तिथि की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन कई सूत्रों के हवाले से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि परीक्षा 2024 में फरवरी के महीने में आयोजित होगी।

अन्य किसी जानकारी के लिए यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जो लोग एक अच्छे वेतनमान के साथ लाइफ को सिक्योर करना चाहते हैं तो उनके लिए यह एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है क्योंकि एक तो आयोग की नौकरी है दूसरा सचिवालय जैसा पदभार और अन्य सुख सुविधाएं भी मिलेंगी।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Related Posts

Post a Comment