सौ रुपए से कम के इन शेयरों पर करें निवेश मिलेगा छप्पड़ फाड़ रिटर्न : Penny Shares Under 100 Rupees April 2024

अगर आप शेयर बाजार में निवेश के लिए किसी ऐसे पेनी स्टॉक की तलाश कर रहें हैं जो 100 रुपए से भी कम का हो और लॉन्ग टर्म में बढ़िया मुनाफा दे जाए तो यह आर्टिकल आपके लिए मददगार हो सकता है।

Top 3 Share stocks Under 100 Rupees

हम आपको अप्रैल महीने में इन्वेस्टमेंट के कुछ ऐसे शेयर बताने जा रहे हैं जो आपका पैसा कई गुना तक बढ़ा सकते हैं आइए जानते हैं भारत के April 2024 Top Share Stocks Under 100 Rupees For Long Term Investment, आइए जानते हैं कि कौन से शेयर हैं जो आपको देंगे तगड़ा फायदा।

यह शेयर आपकी रकम को करेंगे कई गुना

निवेशकों के लिए शेयर बाजार हमेशा से ही बढ़िया ऑपर्च्युनिटी रहा है लेकिन उन लोगों के लिए हमेशा सवालिया निशान रहता है जो शुरूवात करना चाहते हैं कम पैसे के साथ और बढ़िया रिटर्न कमाना चाहते हैं तो यह तीन शेयर पर लम्बे समय के लिए निवेश कर सकते हैं।

IFCI Ltd. पर कर सकते हैं निवेश

भारत सरकार के वित्तीय विकास निगम के अंतर्गत आने वाली यह कंपनी आईएफसीआई निकट भविष्य में अपने निवेशकों को लंबा लाभ देने की संभावना है अभी इसके शेयर की कीमत 46 रुपए के लगभग है पैसा डालने के पहले इन बातों का ध्यान रखें।

ifci share price and chart 2024

  • 40 से 45 रुपए के बीच खरीदना बढ़िया सौदा साबित हो सकता है।
  • इसकी ग्रोथ पर नजर बनाए रखें।

Lloyds Engineering Works Ltd

यह कंपनी हाइड्रोकार्बन, इस्पात, रिफाइनरी उद्योग के उत्पादों इत्यादि पर ट्रेड करती है और यह निवेश के लिए भविष्य में सकारात्मक परिणाम देने की उम्मीद है।

lloyad engineering share price chart

  • वर्तमान में इसका दाम 64 रुपए के करीब है।
  • पिछले 6 महीने में लगभग 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।
  • 60 रुपए के आसपास आने पर खरीदना उत्तम ट्रेड होगा।

Syncom Formulations (SYNCOM)

यह पैनी स्टॉक उन लोगों के लिए जो 10 से 15 रुपए का शेयर देख रहे हैं तो वह इस पर इन्वेस्ट कर सकते हैं यह फार्मा कंपनियों के लिए फॉर्मुलेशन का उत्पादन करती है भविष्य में निवेश बढ़ने की उम्मीद है।

Syncomf share price chart

  • वर्तमान में इसका दाम 13 रुपए के लगभग है।
  • इसे एक रुपए और नीचे आने पर खरीद सकते हैं।
  • पिछले 6 माह में 40 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है।

इन्वेस्ट के पहले इन बातों का रखें ध्यान

शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के पहले कुछ बातों को जानना अत्यंत जरुरी है।

  • जिस भी शेयर पर इन्वेस्ट करें उसके 1 साल का डाटा एनालिसिस करें।
  • एक ही स्टॉक में लंबा पैसा न लगाएं मल्टीपल स्टॉक में इन्वेस्ट करने से लॉस रिस्क कम होता है।
  • कम्पनी की कैपिटल और खबरों पर नजर बनाए रखें।
  • अपने हिसाब से स्टॉक का पीक लेवल सेट करें।
  • कम्पनी के चार्ट को अच्छे से एनालाइज करने पर ही कोई डिसीजन ले।

इनके अलावा आप लोग LLOYD Enterprises, IDFC First Bank, Renuka Sugar, Bank of Maharashtra और IRB Infra को भी अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं यह जानकारी शेयर के जानकारों द्वारा एकत्र कर इस जानकारी को प्रसारित किया गया है इससे लेख से संबंधित किसी त्रुटि या ज्ञान के लिए कमेंट जरुर करें।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment