Dhruv Rathee को नहीं है पसंद पॉलिटिकल विडियोज बनाना बल्कि ऐसे विडियोज बनाना पसंद है

भारत में कई सारे यूट्यूबर्स मौजूद हैं जिनका नाम कुछ सालो में कहां से कहां तक पहुंच गया लेकिन इन्हीं क्रिएटर्स या यूट्यूबर्स में Dhruv Rathee का नाम भी शामिल हैं जो आय दिन चर्चा में बने रहते हैं।

dhruv rathee loves non making political videos

ध्रुव राठी वैसे तो राजनीति से संबंधित Expose तथा Fact विडियोज बनाते हैं लेकिन हाल ही जब वह जर्मनी से भारत आएं तो एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद कहा की वह जो काम करते हैं वह उन्हें पसंद नहीं आता बल्कि दूसरा काम करना चाहते हैं और करते भी हैं आखिर ध्रुव राठी ने ऐसा क्यों बोला या राजनैतिक वीडियो बनाने के अलावा उन्हें ऐसा क्या पसंद है जो उनके फैंस सुनकर सोच में पड़ गए जानते हैं।

Dhruv Rathee ने कहा की मुझे पॉलिटिकल विडियोज बनाना पसंद नहीं

हाल ही में लगभग अप्रैल के महीने में यूट्यूबर ध्रुव राठी भारत का माहौल लेने तथा अपने Vlog विडियोज बनाने आए थे और इसी दौरान The Deshbhakt नामक यूट्यूब चैनल में उनका इंटरव्यू पॉडकास्ट लिया गया जिसमे कई सारे प्रश्न पूछे गए थे। Dhruv Rathee मुख्य रूप से प्रसिद्ध हैं अपने पॉलिटिकल विडियोज के लिए और इसी संदर्भ में इंटरव्यूअर ने उनसे पूछा की आप पॉलिटिकल विडियोज बनाते हैं तो कैसा लगता है आपको और इसी जवाब में ध्रुव राठी ने ये कहा - 

सच कहूं तो मुझे पॉलिटिकल विडियोज बनाना पसंद नहीं है लेकिन जब भी मैं देश में ऐसे हालात देखता हूं तो मैं विडियोज बनाने में मजबूर हो जाता हूं लेकिन अगर आप पूछे को मैं कैसे विडियोज बनाना पसंद करता हूं तो मुझे एजुकेशन से संबंधित वीडियो बनाना पसंद हैं।

ऐसा कहकर उन्होंने इंटरव्यूअर को बताया की उन्हें शिक्षा संबंधित विडियोज बनाना पसंद है पर जो भी वह राजनीति से संबंधित विडियोज बनाते हैं वह सिर्फ मजबूरी या फिर माहौल को देखते हुए बनाते हैं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment