ICF Vacancy: 10 पास के लिए 1010 पदों पर इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती का आधिकारिक सूचना नोटिफिकेशन जारी हो चुका है

अगर आप 10वीं पास हैं और ICF में काम करना चाहते हैं तो यह आपके लिए खुश खबरी होगी क्योंकि 10 पास के लिए बंपर भर्ती 1010 पदों के लिए आई हुई हैं।

Icf-vacancy

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री की भर्ती में ज्यादातर एक से अधिक पदों पर ही वैकेंसी निकाली जाती हैं अगर कोई अभ्यर्थी इच्छुक है तो वह आवेदन कर सकता है।

ICF Vacancy - इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में नौकरी के लिए वैकेंसी

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए आवेदन फॉर्म उपलब्ध हो चुके हैं तथा फॉर्म भरने की तारीख 22 मई से शुरू होकर अंतिम तिथि 21 जून तक है। ICF की इस वैकेंसी में एक हजार से भी ज्यादा पद हैं जिनमे चुनाव योग्यता के आधार पर है।

ICF वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता - Educational Qualification

आईसीएफ वेकैंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना चाहिए तथा पास होने के साथ 10वीं उत्तीर्ण कागज आधिकारिक रूप से होना आवश्यक है।

ICF वैकेंसी आयु सीमा - Age Limit

इस भर्ती के लिए आयु 15 वर्ष कम से कम होना चाहिए तथा आयु सीमा 24 वर्ष तक रखी गई है कुछ वर्गों के लिए सरकारी नियम लागू होंगे जिसमे आयु में कुछ छूट मिल सकती है।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री वैकेंसी आवेदन शुल्क - Application Fee

इस भर्ती के लिए अगर आप आवेदन करते हैं तो आवेदन शुल्क ₹100 है पर कुछ वर्गों के लिए इसमें भी छूट दी गई है।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) वैकेंसी चयन प्रक्रिया - Selection Process

ICF की इस भर्ती के चयन के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना आवश्यक है साथ ही उम्र सीमा 24 वर्ष होना चाहिए इसी आधार पर आवेदन कर पाएंगे और योग्यता के अनुसार अभ्यर्थी का इस वैकेंसी में चयन किया जाएगा। 

ICF भर्ती आवेदन प्रक्रिया - Application Process

सबसे पहले आधिकारिक सूचना को डाउनलोड करके यह समझना होगा की क्या - क्या जानकारी होनी चाहिए उसके बाद फॉर्म को ओपन करना होगा और आवेदन फॉर्म में सही जानकारी जांचकर भरना होगा जानकारी भरने के बाद फीस जमा करके सबमिट करना होगा।

Official Notificationनोटिफिकेशन देखें
Application Formफॉर्म देखें

ICF में इतने सारे पद हैं जिन्हे हम बंपर भर्ती कह सकते हैं अगर इनमे से किसी भी पद पर दिलचस्पी रखते हैं जिसकी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन पर मौजूद है तो आप आवेदन कर सकते हैं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment