Instagram King Virat Kohali : इंस्टाग्राम फॉलोवर के मामले में विराट कोहली भारत में टॉप पर हैं

दिल्ली में जन्मे 33 वर्षीय भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान किंग कोहली 7 जून को 200 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोवर का आंकड़ा छूने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं

virat kohli has 200 million followers on Instagram

साथ ही साथ वह पहले भारतीय हैं जिन्होंने 200 मिलियन के आंकड़े को छुआ है हालांकि वह 100 मिलियन को पार करने वाले पहले भारतीय भी थे।

Virat Kohli Insta "King"

विराट कोहली क्रिकेट खेल मैदान में अपने एग्रेशन और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं उन्होंने भारतीय क्रिकेट की ऊंचाइयों के उस पायदान को छू लिया है जहां क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जैसे सूरमा बैठे हुए हैं वह शतकों के ही राजा नही बल्कि इंस्टाग्राम और फॉलोवर के मामले में भी किंग हैं उनके फैंस इसीलिए तो King Kohali कहते हैं।

भारत से Virat Kohli हैं टॉप पर

पूरे विश्व में इंस्टाग्राम में फुटबॉलर्स और सिनेमा इंडस्ट्री का दबदबा है लेकिन हम यहां बात स्पोर्ट की करें तो वर्ल्डवाइड टॉप 3 इंस्टाग्राम फॉलोवर वाले सेलिब्रिटी

  • पहले नम्बर पर पुर्तगाली फुटबॉलर Cristiano Ronaldo हैं जिनके 617 मिलियन फॉलोवर हैं।
  • दूसरे नम्बर पर आते हैं Leone मेस्सी जिनके 497 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोवर हैं।
  • तीसरे नम्बर पर काबिज हैं हमारे चीकू भैया 266 मिलियन फॉलोवर के साथ।

वहीं अगर पूरे विश्व मे बात की जाए इंस्टाग्राम फॉलोवर के मामले में तो विराट कोहली से आगे- Ronaldo, MessiKylie jenner, Selena Gomez और ड्वेन जॉनसन (The Rock) हैं।

हाल ही में 2023 के वर्ल्डकप में चीकू का विराट अवतार देखने को मिला जहां पर उन्होंने पूरे विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और लोकप्रियता के मामले में भी उनका भारी भरकम रिकॉर्ड है आइए उनके कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स देखते हैं जिससे सिद्ध होता है कि उनके जैसा अद्वितीय खिलाड़ी दूसरा नहीं है।

  • एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड उनके नाम है जो कि हाल ही में 2023 में 765 रन बनाकर किया है।
  • एकदिवसीय क्रिकेट में पूरे विश्व में सबसे ज्यादा शतक बनाने का कीर्तिमान हासिल किया है इसके पहले सचिन ने 49 शतक बनाए थे विराट 50 शतक बनाकर पहले पायदान पर पहुंच गए।
  • कोहली विश्व के इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्हें ICC ने ODI रैंकिंग में 890 रेटिंग पॉइंट्स दिए थे,इसके पहले यह रिकॉर्ड भारत रत्न सचिन के नाम था जिन्हें वर्ष 1998 में ICC ने 887 पॉइंट्स दिए थे।

King Kohali का इंस्टाग्राम और ब्रांड वैल्यू

बात करते हैं उनके ब्रांड अंडोर्समेंट, कोहली भारत के इंस्टाग्राम में सबसे बड़े सेलिब्रिटी हैं वह इंस्टाग्राम एक पोस्ट का करोड़ों में चार्ज करते हैं उनकी Networth 950 करोड़ रुपए के  करीब है। ब्रांड अंडोर्समेंट की बात करें तो audi India के ब्रांड अम्बेसडर है वहीं ऑडी इटरनेशनल के ब्रांड एम्बेसडर रोनाल्डो हैं। वहीं Myntra, Puma, MRF, PHILIPS, UBER जैसे ब्रांड्स को प्रमोट करते हैं।

लास्ट वर्ड

विराट कोहली भारत में किंग कहा जाता है साथ ही विश्व क्रिकेट में फिटनेस के मामले में टॉप पर हैं। भारत के टॉप सेलिब्रिटी में से एक हैं उनके फैंस पूरी दुनिया के कोने कोने में हैं। हाल ही में विराट-अनुष्का दोबारा पिता बने हैं उन्हें पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है बच्चे का नाम उन्होंने Akaay Kohali रखा है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment