बिग बॉस के आज के वोटिंग नतीजे - Bigg Boss 17 Voting Results Today

कुछ Competitions ऐसे होते हैं जिनमे जनता का समर्थन जरूरी होता है क्योंकि जनता (Audience) ही तय करती है की प्रतिस्पर्धा का विजेता कौन है होगा ऐसे ही हमारे Reality Based शो Big Boss 17 के जितने भी Members या प्रतियोगी (Contestant) हैं उनमें आपस में बिग बॉस के घर में लगातार कंपटीशन चलता रहता है Bigg Boss 17 Voting (वोटिंग) आज का Vote Results क्या है यह प्रश्न आपके अंदर होगा क्योंकि यही चीज तय करेगी की कौन Win होगा।

bigg boss voting results

Big Boss 17 में एक से बढ़कर एक प्रसिद्ध (Celebrity) को आमंत्रित किया गया है एक प्रतियोगी के रूप में और यह कह पाना मुश्किल है की Show के अंदर कौन बेहतर Performance दे पाता है पर यह जनता के समर्थन से यह संभव है Big Boss 17 के Voting Results जानिए और समझिए की इस साल कौन Winner होगा Big Boss का।

Big Boss Season 17 Votes

हर प्रतियोगी को उनके Votes के अनुसार उनके रहने या ना रहने का निर्णय तय किया जाता है। हर एक प्रतियोगी का एक अलग अपना Fan Base या Audience है जो की Votes प्रदान करती है। Bigg Boss 17 में Winner कौन होगा यह जनता के वोट्स और Contestants की Performance पर निर्भर करता है

Bigg Boss में हर एक दिन का रिकॉर्डिंग फुटेज जनता को दिखाते हैं जो की सीधा TV द्वारा प्रसारित होता है और इसी हिसाब से जनता अपने पसंदीदा Contestant की गतिविधि के अनुसार उन्हें Vote करते हैं और जिनको सबसे ज्यादा Vote प्राप्त होता है वह विजेता बनने के कगार पर होता है पर हर दिन Votes बदल भी सकते हैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं की यदि आज किसी कंटेंस्टेंट के Vote ज्यादा है तो कल भी उसके ज्यादा रहेंगे हर एक प्रतियोगी के वोट्स ऊपर नीचे (Fluctuate) होते रहते हैं।

बिग बॉस के प्रतियोगी – Bigg Boss Season 17 Contestants

Bigg Boss Season 17 में Contestants को उनकी जनता तथा वह कितना प्रसिद्ध है, के अनुसार आमंत्रित किया गया है। Bigg Boss में एंट्री मिलते ही जानता द्वारा दिए गए Votes निर्णय करते हैं की कौन सा प्रतियोगी किस पद (Position) पर होगा उस हिसाब से उनको Score या Votes मिलते हैं और उनकी Ranking तय होती है और यह सब Bigg Boss के शुरुआती यानी ऑडिशंस में जनता की मुख्य भूमिका होती है इसके बाद ही प्रतियोगी को Bigg Boss के घर में प्रवेश मिलता है इसके अलावा Wild Card Contestant को भी मौका मिलता है

Bigg Boss में आने का अर्थात Show या प्रतियोगिता शुरू होने के कुछ समय पश्चात भी कुछ प्रतियोगी आ सकते हैं और उसी तरह से वह हिस्सा ले सकते हैं जिस तरह से बाकी Contestants ने हिस्सा लिया था फर्क सिर्फ इतना हो सकता है की पिछले प्रतियोगी Show के शुरुआत में हिस्सा बनें और Wild Card वाले बाद में इस साल 2023 में Bigg Boss 17 के Contestants जो की निम्नलिखित हैं।

#NameProfession
1Vicky JainBusinessman
2Ankita LokhandeTelevision Actress
3Sana KhanCriminal Lawyer
4Anurag DobhalYouTuber
5Jigna VoraJournalist
6Navid SolePharmacist
7Aishwarya SharmaTelevision Actress
8Neil BhattTelevision Actor
9Munawar FaruquiComedian
10Mannara ChopraActress
11Soniya BansalActress
12Firoza KhanRapper
13Sunny AryaYouTuber
14Isha MalviyaTelevision Actress
15Abhishek KumarTelevision Actor
16Arun MashetteyYouTuber
17Rinku DhawanActress
18Ayesha KhanInstagram Influencer

Bigg Boss Season 17 में Vote कैसे करें

scan qr code for voting

Show के दौरान अपने पसंदीदा प्रतिभागी को विजयी बनाने के लिए जनता द्वारा Vote किया जाता है Bigg Boss Season 17 का प्रसारण TV में हो रहा है जो की Jio Cinema Se हम अपने पसंदीदा Participant को वोट सीधा Jio Cinema ऐप की मदद से देंगे जिसे हम Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर ऊपर दिए हुए QR Code को Scan कर सकते हैं।

open jio cinema app

1. अपने पसंदीदा प्रतिभागी को Vote करने के लिए Jio Cinema ऐप को Open करना है।

search bigg boss ott

2. उसके बाद आपको Search Icon पर क्लिक करना होगा और Search करना होगा 'Bigg Boss'

click banner vote now to contestants

3. अब आपको Bigg Boss से संबंधित Results दिखेंगे जिसमे से आपको Vote Now वाला बैनर ढूंढना होगा और Click करना होगा।

vote now to your contestant

4. उसके सारे Contestants की लिस्ट आ जाएगी जिसमे आपको उनके नाम और तस्वीर Show होंगी आपको जिसको Vote करना है उसे Select करके Vote करना होगा।

यहां आप अपने पसंदीदा प्रतिभागियों (Participants) को Multi Times वोट कर सकते हैं यह Option इस वजह से है ताकि ज्यादा से ज्यादा Votes एक Contestant को मिल सके।

बिग बॉस के वोटिंग रिजल्ट्स - Bigg Boss 17 Voting Results

कुल जनता द्वारा दिए गए Votes के अनुसार हर प्रतिभागी के के के लिए Votes का कुछ प्रतिशत बनता है जो की सभी के लिए अलग - अलग होंगे यहां सभी के वोट्स का कुल प्रतिशत है जो निम्नलिखित है आप इससे आंकलन कर सकते हैं की कौन Contestant Winner होगा। ये हैं इस हफ्ते के Contestants हर एक Contestant के नाम में वोट्स और प्रतिशत दर्शाया गया है।

Contestants Votes Percent
Munawar Faruqui 46,424 34%
Abhishek Kumar 37,097 27%
Aoora 14,031 10%
Arun Mashetty 13,987 10%
Ayesha Khan 12,467 9%
Total Votes 17,117 100%

यह वोटिंग Results ही किसी एक प्रतिभागी को Winner बनाने में सहायक है जिस भी Participant को सबसे काम Vote मिलेंगे उसे Bigg Boss के घर से निष्कासित कर दिया जाता है एवं निष्कासित करने के पूर्व यह भी देखा जाता है की घर के अंदर प्रतिभागी का प्रदर्शन कैसा था। Bigg Boss के घर से निष्कासित कम Votes वाले को तो किया ही जाता है परंतु यदि Votes अधिक भी हैं और प्रदर्शन सही नहीं है तब ऐसे मामलों में Participant को Eliminate कर दिया जाता है।

जनता द्वारा जनता के Favorite Participant को Jio Cinema से वोटिंग दी जाती हैं और यह सारी वोटिंग जमा होती रहती है Audience Daily वोट करती है और सारे Votes का रिजल्ट सप्ताह के अंत में दिखाते हैं और यही चीज Show को Entertain बनाती है क्योंकि हर दर्शक को सप्ताह के अंत में मालूम पड़ता है की कौन प्रतिभागी Bigg Boss के घर में रहेगा और कौन नहीं।

Bigg Boss में जीतने के लिए अधिक Votes एवं अच्छे प्रदर्शन की जरूरत होती है जनता अपने पसंदीदा प्रतिभागी को वोट अच्छे प्रदर्शन के लिए भी दे सकती है एवं जो भी Participant Bigg Boss में आता है उनकी खुद की जनता रहती है और वही वोट करती है पर शो के अंदर प्रदर्श भी मायने रखता है कभी कभार जनता को उनके मन पसंदीदे से हटकर दूसरे प्रतिभागी भी अपने प्रदर्शन के जरिए लुभा लेते हैं।

निष्कर्ष

Bigg Boss के घर में रहना और अंत तक टिके रहना एक चुनौती भरा काम है इस पर जनता का भी योगदान है प्रदर्शन और जनता ही तय करती है की कौन जीतेगा। एक अच्छा प्रतिभागी एवं प्रतियोगी वही होता है जो अच्छा प्रदर्शन करे जनता किसी दूसरे की फैन हो सकती है पर जो योग्य हो वोट उसी को जाना चाहिए तभी अच्छा Bigg Boss Winner प्राप्त होगा।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment