इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं - The most followed Instagram accounts

सोशल मीडिया की दुनिया में Followers की बड़ी अहमियत है एक सोशल मीडिया यूजर सेलिब्रिटी या Social Influencer तभी कहलाता है जब उसके बहुत सारे फॉलोअर्स हों और आज के टाइम पर Instagram में सबसे ज्यादा फॉलोअर होना एक अच्छे सेलिब्रिटी की निशानी है।

Instagram par sabse jyada followers kiske hai

यदि Instagram Account में Sabse Jyada Followers होंगे तभी एक Social Influencer Celebrity या सोशल मीडिया की दुनिया में सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला यूजर बनेगा और Instagram से संबंधित यह सवाल सबके मन में होता है की Insta में सबसे ज्यादा कौन से User के फॉलोअर हैं अब वह यूजर कोई बिजनेस मैन हो सकता है कोई किसी पेशे से जुड़ा हुआ हो सकता है पर Instagram में सबसे ज्यादा फॉलोअर हासिल करने बाद सोशल मीडिया की दुनिया सबसे बड़ा Celebrity कहलाता है।

सबसे ज्यादा फॉलोअर्स इंस्टाग्राम पर किसके हैं - Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai

Instagram par sabse jyada followers kiske hai

इंस्टाग्राम एक मात्र ऐसा प्लेटफार्म है जो जिसके अंदर लोग अपनी फोटोज और स्टोरीज शेयर करते हैं यानी क्या वह एक्टिविटी कर रहे हैं या Instagram की Story के द्वारा साझा कर सकते हैं पर कुछ सालों Instagram पर जबसे Reels फीचर आया है तबसे हर वो शख्स जो थोड़े भी सोशल मीडिया या इंस्टाग्राम की जानकारी रखता है वह इंस्टाग्राम पर फॉलोअर बढ़ाने की दौड़ में शामिल हो गया।

बात यहां Reels और फोटोज की नहीं है इंस्टाग्राम का सही इस्तेमाल हालाकि फोटो और विडियोज साझा है पर कुछ अपने पेशे से जाने वाले शख्स भी इंस्टाग्राम पर ज्वॉइन हुए और सबसे ज्यादा Followers बढ़ा लिए अब ऐसा एक या दो नहीं बल्कि बहुत से ऐसे प्रोफेशनल्स सेलिब्रिटीज हैं जो पहले से ही Celebrity थे पर इंस्टाग्राम ज्वाइन करके सोशल मीडिया से भी जुड़ गए और इस तरह से उन्होंने सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हासिल किए अब वह कौन हैं जिन्होंने Instagram पर सबसे ज्यादा Followers हासिल किए।

Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किनके पास हैं

Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स उन लोगो के ही हैं जो ऑडिएंस या Public के बीच में सोशल मीडिया या Instagram द्वारा हलचल बनाएं रखते हैं हालाकि ऐसे भी कुछ Celebrities जो रियल दुनिया में ऐसे कारनामे तथा काम कर डालते हैं जिसकी वजह से उनकी चर्चाएं होती हैं और और वही चर्चा सोशल मीडिया में होती है जिसकी वजह से उस सेलिब्रिटी से और भी ज्यादा जुड़ना लोग पसंद करते हैं और इसकी वजह से अधिक तादात में पब्लिक उन सेलिब्रिटीज को फॉलो करती है जिसकी वजह से उनके फॉलोअर्स बढ़ते हैं।

Rank Account Full Name Followers (Millions)
1 @instagram Instagram 668+
2 @cristiano Cristiano Ronaldo 624+
3 @leomessi Lionel Messi 501+
4 @selenagomez Selena Gomez 429+
5 @therock Dwayne "The Rock" Johnson 397+

दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स Cristiano Ronaldo के हैं जो की पुर्तगाली फुटबॉलर हैं साथ इन 5 लोगो चर्चाएं आय दिन होती हैं क्योंकि इनके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं सोशल मीडिया पर।

Read also,

भारत (India) में सबसे ज्यादा Followers किसके हैं

bharat india me instagram me sabse jyada followers

भारत (India) में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स तथा चाहने वाले हमारे भारतीय बल्लेबाज Virat Kohli के हैं। Virat Kohli के भारत में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं वह इसीलिए हैं क्योंकि आय दिन अपनी दमदार बल्लेबाजी से ऐसा करनामा करते हैं तथा ऐसा काम करते हैं समाज के लिए या देश के लिए जिसकी वजह से लोग इन्हें पसंद करते हैं और अपने काम तथा नाम से प्रसिद्ध Virat Kohli के सबसे ज्यादा Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Rank Account Full Name Followers (Millions)
1 @virat.kohli Virat Kohli 267+
2 @priyankachopra Priyanka Chopra 91+
3 @shraddhakapoor Shraddha Kapoor 88.2+
4 @narendramodi Narendra Modi 87+
5 @aliabhatt Alia Bhatt 84.8+
6 @katrinakaif Katrina Kaif 79.2+
7 @deepikapadukone Deepika Padukone 78+
8 @nehakakkar Neha Kakkar 76.6+
9 @urvashirautela Urvashi Rautela 67+
10 @beingsalmankhan Salman Khan 69+

सबसे ज्यादा Followers वाले Instagram Accounts की List

कुछ मुख्य अकाउंट्स की चर्चा कर ली लेकिन अभी भी बहुत से ऐसे सेलिब्रिटीज हैं जिनकी चर्चा हमारे भारत के साथ अन्य देशों में होती हैं यह Celebrities भी Instagram के साथ रियल दुनिया में अपने पेशे से जाने जाते हैं।

Rank Account Full Name Followers (Millions)
1 @instagram Instagram 668+
2 @cristiano Cristiano Ronaldo 624+
3 @leomessi Lionel Messi 501+
4 @selenagomez Selena Gomez 429+
5 @therock Dwayne "The Rock" Johnson 397+
6 @kyliejenner Kylie Jenner 400+
7 @arianagrande Ariana Grande 380+
8 @kimkardashian Kim Kardashian 364+
9 @beyonce Beyoncé 320+
10 @khloekardashian Khloé Kardashian 310+
11 @nike Nike 306+
12 @justinbieber Justin Bieber 293+
13 @natgeoandnatgeowild National Geographic 284+
14 @taylorswift Taylor Swift 282+
15 @virat.kohli Virat Kohli 266+
16 @jlo Jennifer Lopez 253+
17 @nickiminaj Nicki Minaj 229+
18 @kourtneykardash Kourtney Kardashian 224+
19 @neymarjr Neymar da Silva Santos Júnior 220+
20 @kevinhart Kevin Hart 218+

निष्कर्ष

Instagram पर जिनके भी Followers हैं वह उन्हीं लोगो के हैं जिन्होंने जनता या देश के लिए कुछ न कुछ किया हो क्योंकि तभी लोग उन्हे पसंद किए हैं और इसीलिए उनके फॉलोअर्स Duniya में Instagram में सबसे ज्यादा Followers में से एक हैं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment