High Court की इस Vacancy पर 8वीं पास भी अप्लाई कर सकता है उच्च न्यायालय द्वारा 2329 पद जारी किए गए हैं जल्दी आवेदन करें

High Court द्वारा Vacancy के लिए लिए सूचना जारी की है जिसमे कुल पदों को संख्या 2329 है जिसमे 8वीं पास से शुरू होकर स्नातक तक के अभ्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।

High Court Vacancy

इस High Court की वैकेंसी में 8वीं पास से शुरू होकर अलग - अलग श्रेणियों के अनुसार पद मिलेंगे अगर इच्छुक हैं तो आनलाइन फार्म के जरिए अप्लाई कर सकते हैं।

High Court Vacancy - हाई कोर्ट में नौकरी के लिए वैकेंसी

High Court द्वारा 2329 पद जारी किए गए हैं तथा इन्ही पदों का उच्च न्यायालय द्वारा विज्ञापन जारी किया गया है जिसमे 8वीं पास से शुरू है तथा शिक्षित आधार पर पद श्रेणियों में विभाजित है और इसी अनुसार कैंडिडेट को नौकरी मिल सकती है इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसकी डेट 27 मई 2024 तक रखी गई है अर्थात 27 तारीख तक आराम से ऑनलाइन द्वारा आवेदन कर सकते हैं।

High Court वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता - Educational Qualification

उच्च न्यायालय के इस भर्ती के अनुसार योग्यता 8वी से शुरू होकर डिग्री तक रख गई है और इसी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार विभिन्न पदों को श्रेणियों में रखा गया अर्थात 8वीं पास को अलग पद में रखा जाएगा तथा इससे ऊपर दूसरे या उच्च पद में रखा जाएगा।

High Court वैकेंसी आयु सीमा - Age Limit

हाई कोर्ट की इस वेकेंसी में कुल 2 हजार से भी ज्यादा पद हैं और इसके लिए 8वीं से लेकर स्नातक तक के कैंडिडेट्स शामिल होंगे जिनमें उनकी आयु कम से कम 18 से शुरू होकर अधिकतम 37 वर्ष की आयु तक होना चाहिए।

हाई कोर्ट वैकेंसी आवेदन शुल्क - Application Fee

इस भर्ती में विभिन्न योग्यता तथा आयु के लिए शुल्क समान है केवल शुल्क ₹500 है लेकिन यह Scheduled Caste को छोड़कर सभी के लिए यह शुल्क लागू होगी। इस भर्ती के लिए शुल्क शेड्यूल कास्ट के लिए कोई शुल्क नहीं है जबकि अन्य कास्ट के लिए ₹500 है।

उच्च न्यायालय (High Court) वेकेंसी चयन प्रक्रिया - Selection Process

उच्च न्यायालय की इस वैकेंसी के लिए कैंडिडेट के दस्तावेज (Document) को वेरिफाई किया जाएगा उसके बाद लिखित परीक्षा द्वारा जो भी अभियार्थी पास होगा उसे चयन किया जाएगा।

High Court भर्ती आवेदन प्रक्रिया - Application Process

इस भर्ती में अगर आप रुचि रखते हैं और एग्जाम देना चाहते हैं तो आपको ऑफिशियल लिंक की मदद से एक फॉर्म प्रदान किया जाएगा जिसमे आपको फॉर्म द्वारा पूछें गई जानकारियों को भरना है लेकिन याद रहे फॉर्म के लिए या पात्रता को पूर्ण तरह से जानना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसे भी देख लें।

Official Notificationनोटिफिकेशन देखें
Application Formफॉर्म देखें

यदि इच्छुक हैं तो घर बैठे आराम से फॉर्म भरकर आवेदन करके इस भर्ती का लुप्त उठा सकते हैं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment