Ministry of Home Affairs (MHA) यानी गृह मंत्रालय की Vacancy आ चुकी है बिना परीक्षा के चयन होगा, अभी आवेदन करें

गृह मंत्रालय यानी Ministry Of Home Affairs में दिलचस्प रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए गृह मंत्रालय के तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन सूचना जारी कर दिया गया है जिसमे बताया जा रहा है इस भर्ती में परीक्षा नहीं होंगे।

mha vacancy

इस भर्ती में मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स का कहना है की इसमें शैक्षिण योग्यता तथा सूचना में दिए हुए मानदंड के अनुसार अभ्यर्थी का चयन होगा। गृह मंत्रालय द्वारा आवेदन फॉर्म उपलब्ध कर दिए गए हैं।

Ministry of Home Affairs Vacancy - गृह मंत्रालय में नौकरी के लिए वैकेंसी

गृह मंत्रालय द्वारा इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी तथा ऑनलाइन आवेदन उपलब्ध करवा दिए गए हैं जिसकी अंतिम तिथि 22 जून है मजे की बात यह है की गृह मंत्रालय द्वारा किसी एक पद के लिए नहीं बल्कि कुल 43 पदों के आवेदन उपलब्ध हैं।। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की इस वेकैंसी में आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन फॉर्म उपलब्ध हैं परंतु ऑफलाइन भरकर पते में भेजना है।

Ministry of Home Affairs वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता - Educational Qualification

गृह मंत्रालय की इस भर्ती में अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इंस्टीट्यूट से स्नातक पूर्ण होना चाहिए तथा विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना जाँच करें।

Ministry of Home Affairs वैकेंसी आयु सीमा - Age Limit

मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की इस वैकेंसी में गृह मंत्रालय द्वारा या कहा गया है की अभ्यर्थी की उम्र 56 साल से अधिक नहीं होना चाहिए यानी 56 वर्ष की आयु सीमा है।

गृह मंत्रालय वैकेंसी आवेदन शुल्क - Application Fee

एप्लीकेशन या आवेदन के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं लगेगा अर्थात अभ्यर्थी निशुल्क इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकेगा।

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) वेकेंसी चयन प्रक्रिया - Selection Process

गृह मंत्रालय द्वारा यह बात स्पष्ट कर दी गई है की इस भर्ती के चयन के लिए किसी भी प्रकार से परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया गया है लेकिन चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू के माध्यम से अभ्यर्थी का चयन होगा।

Ministry of Home Affairs भर्ती आवेदन प्रक्रिया - Application Process

गृह मंत्रालय की इस भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना में ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्म उपलब्ध हैं परंतु उस आवेदन फॉर्म को ऑफलाइन डाउनलोड करके फॉर्म पर जानकारी भरकर दस्तावेज लगाकर सूचना में दिए हुए पते पर भेजना है।

Official Notificationनोटिफिकेशन देखें
Application Formफॉर्म देखें

गृह मंत्रालय में आजकल कौन युवा नहीं नौकरी पाना ऐसी भर्तियां उच्च गुणवत्ता की भर्तियों में से एक होती हैं इच्छुक हैं तो आवेदन करें।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment