Emiway Bantai और KRSNA/KR$NA में कौन सबसे बेहतर (Best) है

Hip Hop का नाम सुनते ही आज के युवाओं में एक अलग ही नशा देखने को मिलता है और मिले ही क्यों न क्योंकि ऐसे धुरंधर Artists अपने गानों में जान डाल देते हैं जिनको सुनने वाले चकाचौंध हो जाते हैं। अभी कुछ दिनों से भारी Trending में हैं Emiway Bantai और KRSNA/KR$NA जिनका भयंकर वाला Diss Game चल रहा है लेकिन यहां सवाल ये बनता है की दोनो Rappers में से सबसे बेस्ट Rapper कौन है।

emiway bantai vs krsna who is best

आज के इस लेख में हम जानेंगे Emiway Bantai Vs KR$NA/KRSNA दोनो में से बेहतर कौन है।

Emiway Bantai और KRSNA/KR$NA

अभी पिछले कुछ दिनों से यह दोनो रैपर काफी चर्चा में हैं क्योंकि इन दोनो के बीच में Diss Game काफी पहले से चल रहा है। यानी एक रैपर दूसरे Rapper को Troll कर रहा है अब इसका कारण यह की Emiway कहते हैं की बेहतर मैं हूं लेकिन वहीं दूसरी तरफ KR$NA का मानना है की बेहतर वो हैं लेकिन सवाल ये बनता है कि जनता (Public/Audience) किसे बेहतर मानती है? Rapper Emiway Bantai मुंबई से हैं और Mumbai को Represent कर रहें हैं लेकिन Rapper KR$NA/KRSNA दिल्ली से हैं और Delhi को Represent कर रहे हैं। जो भी Artist Hip Hop को पूर्ण रूप से Follow करता है बेहतर उसी को माना जाता है चलिए जानते हैं दोनो रैपर्स में कौन - कौन से गुण हैं जिनकी वजह से दोनों में से कोई एक आगे निकल सकता है।

Emiway Bantai किस Type (प्रकार) के Rapper हैं

emiway bantai
फोटो: @emiway_bantai Instagram

Emiway Bantai एक Independent और Commercial Type Rapper हैं हालाकि ऐसा नहीं है की यह की इन्होंने कभी Non Commercial रैप नही किया लेकिन यह अपने कमर्शियल Tracks के लिए ज्यादा पॉपुलर हैं Emiway Bantai की Lyrics में आपको Rhyming तो दिखेगी लेकिन वह अलग अंदाज में होगी मतलब Emiway चाहते हैं की उनके Tracks हर गली में बजे और Viral रहें इसीलिए जब भी वह Tracks बनाते हैं तो Public या ऑडिएंस के हिसाब से बनाते हैं Emiway Bantai पूरी तरह से Hip Hop को Follow नहीं करते क्योंकि उन्हें पता है की India में Hip Hop अभी पूरी तरह से प्रचलित नही हैं इसीलिए वह Hip Hop के साथ Commercial Taste देने की कोशिश करते हैं।

KR$NA किस Type (प्रकार) के Rapper हैं

rapper krsna or krishna kaul
फोटो: @realkrsna Instagram

KRSNA/KR$NA को Lyrically God रैपर माना जाता है क्योंकि जब भी यह अपना Rap Music बनाते हैं तो उसमे Lyrics का काफी बारीकी से ध्यान रखते हैं इनके Tracks में आपको ज्यादातर References, Metaphors देखने को मिलता है अर्थात यह अपने गानों में Lyrics का काफी अच्छे से ध्यान रखते हैं लेकिन Music या Instrument की बात करें तो कृष्णा कभी भी अपने Fans को निराश नहीं करते। KR$NA के Tracks अच्छे Lyrics के लिए तो जाने ही जाते हैं साथ में ये बेहतरीन Music Instrument के लिए भी जाने जाते हैं।

Emiway Bantai Vs KR$NA/KRSNA कौन बेस्ट हैं

यदि आपको गानों में Vibes पसंद हैं या कॉम्रेशियल आपको अच्छा लगता है तो Emiway Bantai सबसे बेस्ट Rapper हैं इनकी तेज तर्राट आवाज आपको इनके गानों का दीवाना बना देगी। Emiway Bantai का शुरू से यही मानना है कि जिस तरह से उन्हे Audience या Public उन्हे पसन्द करेगी या जिस तरह के Songs उनके Fans पसंद करेंगे वह उसी तरह का Track Song बनाएंगे।

इसका जवाब देना आसान नहीं है लेकिन यदि सीधे शब्दों में बोले तो अगर आप Pure Hip Hop Fan हैं आपको हिपहॉप की अच्छी नॉलेज है अथवा Hip Hop की समझ है और या फिर आपको ये पता है की Hip Hop में क्या होता है और Lyrics की क्या अहमियत है और आप ReferencesMetaphors पसंद करते हैं तो बेशक Rapper KR$NA ही बेस्ट हैं।
आपके पसंद के अनुसार आपके लिए दोनों में से कोई एक Rapper Best है।

यह भी पढ़ें,

अंतिम शब्द।

दोनो ही काफी अच्छे Rappers हैं लेकिन आपको पसंद कौन सा रैपर है यह आपके ऊपर निर्भर करता है। यह लेख पसंद आया ही होगा इसीलिए साझा करना न भूलें।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment