रैपर कृष्णा के बारे में रोचक बातें जो आपको शायद ही पता हों - Rapper KRSNA/KR$NA Interesting Facts

आज के दौर में Hip Hop Music लगभग सभी लोग सुनना पसंद करते हैं क्योंकि इसमें जबरदस्त Rhyming और Word Play होता है कुछ समय पहले Hip Hop Song या Rap Song साधारण बनते थे पर समय के साथ नए कलाकार (Artist) आते गए और HipHop में प्रतिस्पर्धाएँ बढ़ती गई और यह इसी वजह से हुआ क्योंकि नए Artists बेहतर से बेहतर लिखना पसंद करते हैं और साथ ही ऑडियंस भी अब अच्छे Lyrics वाले Rap Song सुनना पसंद करते हैं

rapper krsna interesting facts

ऐसे ही Hip Hop Industry में तगड़े Lyrical Rappers में से एक हैं KR$NA (Krishna Kaul) जिन्होंने रैप में कंपटीशन बढ़ता तथा लोगो को अच्छे लिरिक्स वाले Rap को सुनने के लिए प्रेरित किया रैपर KR$NA के बारे में Top Facts या रोचक बातें जो रैप म्यूजिक Lovers को पता होना चाहिए।

रैपर कृष्ण के बारे में रोचक बातें - Rapper KR$NA (Krishna Kaul) Facts

KR$NA Rapper उन रैपर्स में से एक हैं जिन्होंने बहुत पहले ही रैपिंग की शुरुआत कर दी थी इसीलिए इन्हें सीनियर रैपर भी माना जाता हैं। लोग कृष्णा को इसलिए तो पसंद करते ही हैं की वह अच्छा म्यूजिक बनाते हैं लेकिन साथ में इसलिए भी उन्हें पसंद किया जाता है क्योंकि लोग उनके लुक्स को दूसरे Rappers के मुकाबले ज्यादा आकर्षक मानते है KR$NA की ऐसी बातें जो शायद ही आपको पता हों जिनको जानना चाहिए।

रैपर KRSNA के रोचक तथ्य - Krishna Kaul Facts

रैपर कृष्णा कैसे थे और वह शुरआत में कैसे प्रेरित हुए और कैसे उन्होंने जीवन में संघर्ष किया Facts की मदद से जानेंगे ये हैं Rapper Krishna से जुड़े कुछ रोचक तथ्य।

  • KRSNA ने अपनी Schooling लंदन से की और जब वह अपने क्लासमेट्स को Rap करते देखते थे तो वह भी उनके साथ रैप करने का प्रयास करते थे।
  • वह बचपन से ही शांत स्वभाव के थे लेकिन गाना गाते वक्त वह तीव्र स्वभाव के बन जाते थे।
  • School से आने के बाद वह Pen और नोटबुक लेकर म्यूजिक के लिए लिरिक्स लिखने का प्रयास करते थे और इसी से इनका अभ्यास हो जाता था।
  • यह अपने Rap को बेहतर बनाने के लिए अलग - अलग रैपर्स को भी सुनते थे और उसके बाद उन प्रोफेशनल Rappers के अंदाज में अभ्यास करते थे।
  • स्कूल के समय में अपने Rappers दोस्तों के साथ Rap Battel भी करते थे और इसी वजह से इनकी बीट करने की स्किल बहुत बढ़िया है।
  • कृष्णा कौल ने अपना पहला नाम Undercover Thug रखा फिर कुछ समय बाद MC Phyxer नाम रखा था जो उस वक्त इनके Personality को दर्शाता था।
  • लगातार Rap में दिलचस्पी रखने के बाद इनके जीवन में उतार सबसे ज्यादा तब आया जब यह लगभग 2002 - 03 में दिल्ली आ गए थे क्योंकि इनके सारे दोस्त इनसे दूर हो गए थे और तब भारत में बहुत कम Hip Hop Artist थे जिनके बारे में कृष्णा नहीं जानते थे पर समय के साथ वह धीरे - धीरे सभी से मुलाकात की।
  • जब यह भारत में कॉलेज करने लग गए तो Collage Days में कुछ ऐसे लोग मिले जिन्हे Rap में दिलचस्पी थी और तब यह उनके साथ मिलकर Illicit Cash Mobb नामक ग्रुप बनाया और गाने रिकॉर्ड करना शुरू कर दिए।
  • ग्रुप में कुछ साल समय बिताने के बाद यह Solo आर्टिस्ट बने और अपना नाम रखा Young Prozpekt उसके बाद ये "Ye Kaisa Mera Desh" जैसे सॉन्ग 2009 में दिया जो उस समय YouTube में प्रसिद्ध हुआ।
  • उसके बाद इन्होंने अपना नाम अपने ही नाम Krishna से KRSNA रखा और Universal Music से साइन करके बेहतरीन एल्बम Sellout दिया।
  • 2016 में इन्होंने "व्यंजन" नमक गाना दिया जो लोगो को बेहद पसंद आया उसके कृष्णा की दोस्ती Raftaar से हुई और अभी तक दोनो साथ ही हैं और एक से बढ़कर एक म्यूजिक बना रहे हैं।
Read Also,

अंततः

रैपर कृष्णा अच्छे Lyricist होने के साथ एक अच्छे Music Producer भी हालाकि वह अपना ज्यादा समय म्यूजिक बनाने में लगाते हैं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment