Bajaj Pulsar NS 125 New Model 2024 : जानिए नई वाली पल्सर एन एस 125 सीसी की खूबियां और शानदार प्रीमियम लुक के बारे में

Bajaj करीबन दो दशकों से अपने स्पोर्टी लुक और बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है इंडियन मार्केट में बजाज अपनी मोटर बाईकों को समय के साथ अपडेट करती रहती है।

2024 New Look Bajaj Pulsar NS 125

पल्सर बजाज की सबसे सक्सेसफुल बाइक रही है यह एक अपने आप में ब्रांड है इसमें कई सेगमेंट हैं लेकिन हाल ही में 125 CC को मार्केट में एक नए अवतार के साथ उतारा है आइए जानते हैं Bajaj Pulsar NS 125 Features, Specifications, Design और Price के बारे में।

Pulsar NS 125 CC अब नए अवतार में

हमारे देश की टॉप मोटर बाइक निर्माता कम्पनी बजाज ने NS125 को नए फीचर के साथ मस्कुलर और स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च कर दिया है पहले वाली NS की तुलना में लगभग साढ़े पांच हजार महंगी है। यह बाइक कम बजट में बेहतर लुक्स और रेसिंग राइड प्रोवाइड करती है यही कारण है कि युवाओं में इसका खासा क्रेज है।

Engine 4-Stroke, SOHC 4-Valve, Air Cooled, BSVI Compliant DTS-i Ei Engine
Displacement 124.45 cc
Max Power 11.99 PS @ 8500 rpm
Max Torque 11 Nm @ 7000 rpm
Transmission 5 speed constant mesh
Fuel Tank Capacity 12 L
Mileage (ARAI) 64.75 kmpl
Brakes (Front) 240 mm Disc
Brakes (Rear) 130 mm Drum (CBS)
Tyres (Front) 80/100-17 Tubeless
Tyres (Rear) 100/90-17 Tubeless
Kerb Weight 144 kg
Seat Height 805 mm

हालाकि पल्सर कंपनी के पास अभी भी पुरानी बाइक्स का स्टॉक है ऐसे में कई लोग कन्फ्यूज हैं कि कौन सी लेनी चाहिए तो हम आपको बता दें कि समय के साथ futuristic डिजाइन और लुक्स की अपडेशन जरूरी होता है अब आप अपनी पसंद और नापसंद का चयन खुद कीजिए।

पुरानी बाइक की तुलना में इस बार क्या है नया

गाड़ी की लुक्स और डिजाइन को बेहतर के साथ डिजिटल रूप से इसे भारी अपडेट किया गया है जैसे कि 

new ns 125 led headlight setup

  • अब LED DRL के साथ नए डिजाइन के इंडीकेटर और LED हैडलाइट्स होंगे।
  • नया इंस्ट्रुमेंट कंसोल मिलेगा जिसे आप मोबाइल को अपने ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं।
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में नोटिफिकेशन, Call Management, Map Navigation आदि फीचर मिलेंगे।
  • मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए USB पोर्ट दिया गया है।
  • Fuel Consumption Range,  average और कौन से गियर पर बाइक चल रही है यह सब स्क्रीन पर दिखेगा।

Pulsar Ns 125 Engine Specification And Features

इस बाइक का इंजन 125 सीसी का है जो कि Air Cooled होने के साथ ही एक सिलेंडर है और 12Ps की पावर, 11 Nm का Torque जेनरेट करता है 5 गियर का मैनुअल गियर में पल्सर रोड पर कमाल भागती है। आगे वाले पहिए में 240mm के डिस्क ब्रेक का सेटअप और रियर व्हील में 130mm का ड्रम ब्रेक्स दिया गया है।

pulsar Ns 125 Instrument Cluster

  • इसका वजन 144 किलोग्राम है जो इस सेगमेंट की बाइक्स में सबसे ज़्यादा है।
  • Orange, Red, Gray और Blue चार रंगों में इस मोटर बाइक को कम्पनी ने लॉन्च किया है।
  • फ्रंट में 80 सेक्शन टायर और रियर में 100 सेक्शन का टायर लगा हुआ है।
  • इसमें कम्पनी ने ABS तो नही दिया लेकिन कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया है मतलब अगला ब्रेक अप्लाई करने पर पिछला भी अप्लाई होगा।

पल्सर एनएस 125 की कीमत, माइलेज

बजाज ने इस बाइक में राइड क्वालिटी पर सुधार किया है 80 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड में भी वाइब्रेशन नही है इसका माइलेज औसतन देखा जाए तो 50 किलोमीटर के आसपास होगा और इसकी एक्सशोरूम कीमत 1 लाख 8 हजार है आपको ऑन रोड प्राइस लगभग 125000 रुपए तक मिलेगी, कीमतों में थोड़ा बहुत परिवर्तन राज्यों के हिसाब से हो सकता है।

125सीसी की मोटर बाइक्स मध्यम वर्गीय युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है और पल्सर सीरीज की खास बात यह है कि एवरेज के साथ अच्छे लुक्स और हाईवे तथा सिटी दोनो के लिए परफेक्ट है। बजाज अपनी मजबूती के लिए जाना जाता है सवा एक लाख की रेंज और एक सौ पच्चीस सीसी की सेगमेंट में इसका मुकाबला TVS Raider और Hero Xtreme 125R से है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment