सबसे बढ़िया वेब सीरीज कौन सी हैं - Top 5 Web Series In OTT Hindi

मनोरंजन तभी होता है जब मन की कोई वेब सीरीज हो कोई ऐसी वैसी नहीं Web Series तो बहुत सी है लेकिन ऐसी कौन सी वेब सीरीज है जो हमें मनोरंजित कर दे और ऐसी वेब सीरीज वही होगी जो सबसे बढ़िया होगी तो प्रश्न यहां पर यही उठता है की आखिर कौन सी सबसे बढ़िया Web Series है।

top best web series ott

इंटरनेट या OTT पर हर श्रेणी में वेबसीरीज मौजूद हैं और इसीलिए यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल है की कौन वेब सीरीज देखना चाहिए और कौन सी नहीं इसलिए आज का लेख हमारा इसी पर आधारित है हम आज चर्चा करेंगे की Sabse Badhiya Web Series कौन सी है।

सबसे बढ़िया वेब सीरीज कौन सी हैं - Top 5 Web Series In OTT

वेब सीरीज के मामले में सभी का Taste अलग-अलग हो सकता है ओट पर वेब सीरीज कई श्रेणियों पर आधारित है लेकिन जो आज हम वेब सीरीज के बारे में बात करने वाले हैं यह ऑल राउंडर श्रेणी की सीरीज रहेंगी जो की लगभग सभी वेब सीरीज देखने वाले को पसंद आएंगी।

वेबसरीज देखने का मजा तभी है जब वेब सीरीज किसी भी श्रेणी की हो लेकिन उसे सीरीज में Suspense और Thrill जरूर होना चाहिए हालांकि कुछ वेब सीरीज देखने वाले Action ज्यादा पसंद करते हैं और कुछ एक्शन से ज्यादा Mysterious Story पसंद करते हैं इसीलिए ऐसी Web Series होना चाहिए जिसमे हर तरह का कनेक्शन हो है श्रेणी से वह भी अपने स्टोरी के दम पर।

Badhiya और Top Web Series जिनको आप देख सकते हैं

best web series ott

OTT पर अनेक प्रकार की Web Series होने की वजह से बढ़िया या Top वेबसरीज कौन सी है यह कह पाना मुश्किल है लेकिन जनता या ऑडियंस द्वारा सबसे ज्यादा दिए गए रेटिंग्स और लाइक से संभव है की वह सीरीज लगभग सभी श्रेणी के लोगो ने पसंद की है और इस तरह से हम बढ़िया वेब सीरीज का पता लगा सकते हैं और ऐसी कुछ Web Series हैं जो आपको पसंद आएंगी और उन सीरीजों में हर टॉपिक या स्टोरी से रिलेटे या कवर किया गया है Top देखने लायक Web Series जो आपके लिए हैं।

Asur

अगर आप थ्रिल के साथ Suspense से भरी Web Series देखना चाहते हैं तो Asur आपके लिए बेहतर Choice में से एक होगी क्योंकि इसमें बढ़िया कहानी के साथ शुरआती अध्यात्म से आधुनिकता के संदर्भ में प्रस्तुत किया गया है।

Detail Information
Name Asur
Genre Psychological crime thriller
Language Hindi
Original platform (Season 1) Voot
Original platform (Season 2) JioCinema
Premiere Date (Season 1) March 2, 2020
Premiere Date (Season 2) June 1, 2023
Main Cast Arshad Warsi, Barun Sobti, Anupriya Goenka, Riddhi Dogra, Amey Wagh

असुर वेबसीरिज को वह भी पसंद करेंगे जो Cyber रिलेटेड जानकारी रखते हैं तथा इसी संदर्भ में कहानी पसंद करते हैं।

Mirzapur

मिर्जापुर वेबसीरीज भारत की प्रचलित सीरीजों में से है जिसमे भाईचारा तथा मिर्जापुर के अंदर क्या चलता आ रहा है वह दिखाया गया है।

Detail Information
Name Mirzapur
Genre Crime thriller
Language Hindi
Original platform Amazon Prime Video
No. of Seasons 2
Premiere Date (Season 1) November 16, 2018
Premiere Date (Season 2) October 20, 2020
Main Cast Pankaj Tripathi, Ali Fazal, Divyenndu Sharma, Rasika Dugal, Vijay Varma

मिर्जापुर में जमींदार तथा गांवदारी जैसी रईसी प्रस्तुत की गई है जो की गांव में एक ऐसे इंसान की है जिसकी पहचान तथा नाम प्रसिद्ध है और वही गांव में सबसे बड़े दादा हैं और ऐसी थ्रिल या संबंधित कहानी आपको जरूर पसंद आएगी।

Scam 1992

स्कैम 1992 की कहानी असल घटना में आधारित वेब सीरीज है और यह भी भारत की सबसे पसंद की जाने वाली वेब सीरीज में से है।

Detail Information
Name Scam 1992
Genre Crime drama
Language Hindi
Original platform SonyLIV
No. of Seasons 1
Premiere Date October 9, 2020
Main Cast Pratik Gandhi, Shreya Dhanwanthary, Hemant Mahaur, Nikhil Dwivedi, Sharib Hashmi

Scam 1992 एक असल घटना में आधारित है जो लोग जानना चाहते हैं की 1992 में कैसा Scam हुआ था और किस तरह से एक आम आदमी शेयर मार्केट का मार्केट तोड़कर बड़ा आदमी बना असल घटित घटना को जानने तथा मनोरंजक कहानी यह दोनो कारणों में से किसी एक कारण के लिए पसंद की जाने वाली वेब सीरीज आपके लिए दिलचस्प होगी।

Aspirants

अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको यह वेब सीरीज पसंद आएगी Aspirants वेब सीरीज में मुख्यतः स्टूडेंट्स के संघर्ष को दर्शाया गया है जिसमे स्टूडेंट्स कैसे कंपटीशन करते हैं Competative के लिए।

Detail Information
Name Aspirants
Genre Comedy drama
Language Hindi
Original platform TVFPlay
No. of Seasons 1
Premiere Date April 7, 2021
Main Cast Naveen Kasturia, Shivankit Singh Parihar, Abhilash Thapliyal, Namita Dubey, Sunny Hinduja

एक छात्र का संघर्ष और दृढ़ संकल्प का विशेष बखान है सीरीज में अगर आप तैयारी कर रहे हैं और जानकारी चाहिए या मोटीवेशन चाहिए तो इस Web Series को जरूर देखें।

Read also,

Sacred Games

अगर आपको केस सॉल्विंग स्टोरी के साथ थ्रिल पसंद है तो यह वेब सिरीज़ आपको जरूर पसंद आएगी। इस सीरीज में किसी प्रकार की योजना बनाई जाती है मुंबई डॉन द्वारा तथा इंस्पेक्टर को डॉन द्वारा संकेत दिया जाता है की मुंबई तबाह हो जाएगी और इसी संकेत का परदाफास करने के लिए विभिन्न प्रकार के ऑपरेशन और टास्क ही एक Game की रूपरेखा ले लेती है और इसीलिए इस सीरीज का नाम सेक्रेड गेम है।

Detail Information
Name Sacred Games
Genre Crime thriller, neo-noir
Language Hindi
Original platform Netflix
No. of Seasons 2
Premiere Date (Season 1) July 5, 2018
Premiere Date (Season 2) August 15, 2019
Main Cast Saif Ali Khan, Nawazuddin Siddiqui, Radhika Apte, Luke Kenny, Amruta Subhash

निष्कर्ष

यह प्रसिद्ध वेब सीरीज किसी विशेष श्रेणी पे आधारित नहीं है बल्कि एक भावना पूर्ण कहानी हैं जिनके अंदर आपको कई टॉपिक या कैटेगरी मिलेंगे तो कई Web Series में अनूठे किस्से हैं जो वास्तविक घटना पर हो सकते हैं तो कुछ बेहतरीन कहानी हो सकती है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment