Animal Husbandry (पशुपालन) Vacancy Data Entry पद के लिए सूचना जारी कर दिया गया है 10वीं पास बिना परीक्षा भर्ती

जिन अभ्यर्थी को पशुपालन के क्षेत्र में कार्य करना पसंद है तो यह पशुपालन क्षेत्र की भर्ती उनके लिए ही है इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस पद के लिए।

animal husbandry data entry vacancy

पशुपालन की यह भर्ती में डाटा एंट्री पद के लिए आधिकारिक अधिसूचना सूचित कर दिया गया है जिसके लिए प्रत्येक रुचि रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

Animal Husbandry Data Entry Vacancy - पशुपालन डाटा एंट्री में नौकरी के लिए वैकेंसी

एनिमल हसबेंडरी के क्षेत्र में डाटा एंट्री के लिए भर्ती आई हुई है जो भी अभ्यर्थी पशुपालन विभाग या क्षेत्र में डाटा एंट्री का कार्य कर सकेगा उसे ही इसमें चयन किया जाएगा इसके लिए योग्यता देखी जाएगी तथा इस भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म उपलब्ध करवा दिए गए है जिससे ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे और 20 जून तक ही फॉर्म भरे जाएंगे।

Animal Husbandry Data Entry वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता - Educational Qualification

डाटा एंट्री पद के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर 10 वीं पास तथा डाटा एंट्री कोर्स का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

Animal Husbandry Data Entry वैकेंसी आयु सीमा - Age Limit

एनिमल हसबेंडरी में डाटा एंट्री पद के लिए कम से कम आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होना चाहिए तथा आयु सीमा 38 वर्ष रखी गई है विभिन्न वर्गों के लिए नियमानुसार छूट दी जा सकती है।

पशुपालन डाटा एंट्री वैकेंसी आवेदन शुल्क - Application Fee

इस डाटा एंट्री पद के लिए किसी भी प्रकार से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

पशुपालन डाटा एंट्री (Animal Husbandry Data Entry) वेकेंसी चयन प्रक्रिया - Selection Process

पशुपालन क्षेत्र में डाटा एंट्री पद के लिए चयन अभ्यर्थी की योग्यता तथा बुनियादी पशुपालन के ज्ञान के अनुसार होगा साथ यह भी देखा जाएगा की अभ्यर्थी को डाटा एंट्री का ज्ञान होना चाहिए और इसके लिए इंटरव्यू हो सकते हैं।

Animal Husbandry Data Entry भर्ती आवेदन प्रक्रिया - Application Process

अगर आप इच्छुक है तो इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म उपलब्ध हैं जिसमे आप सही जांच कर अपनी जानकारी डाल सकते हैं और ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं इसकी कोई भी फीस नहीं है तथा आधिकारिक नोटिफिकेशन पर ही आवेदन फॉर्म मिल जाएगा।

Official Notificationनोटिफिकेशन देखें
Application Formफॉर्म देखें

यह भर्ती मुख्य रूप से जिनको डाटा एंट्री का ज्ञान उनके लिए है साथ ही जो पशुपालन में रुचि रखते हैं और इस फील्ड में रहना चाहते हैं उनके लिए बढ़िया मौका हो सकता है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment