एक मुक्का और अमिताभ का वजन 40kg कम हो गया - Amitabh Bachchan and Puneet Issar Fight Scene in Coolie Movie

Bollywood के 'Angry Young Men' कहे जाने वाले Amitabh Bachchan का एक दौर ऐसा भी रहा जब वह मौत के मुंह से लड़कर वापस आए, डॉक्टरों की टीम ने लगभग उन्हे मृत ही घोषित कर दिया था

amitabh bachchan and puneet Issar

लेकिन शायद खुदी को कुछ और ही मंजूर था और BiG B की कहानी बाकी थी शायद, जानते हैं उस एक्सीडेंट के किस्से के बारे में.

फिल्म 'Coolie' की शूटिंग

बॉलीवुड के जानेमाने निर्देशक मनमोहन देसाई की फिल्म 'कुली' में अमिताभ बच्चन को लीड रोल में लिया गया और खलनायक के किरदार में पुनीत इस्सर को लिया गया था. साल था 1982 का फिल्म की कुछ शूटिंग लगभग हो चुकी थी और अगले सीन की शूटिंग की तयारी 2 अगस्त 1982 का तय किया गया था और स्थान था बेंगलुरु से 16 km मैसूर रोड पर एक विश्वविद्यालय में फिल्म का अगला दृश्य फिल्माया जाना था आइए जानते हैं क्या था वह दृश्य।

Amitabh और Puneet issar का एक दृश्य

विश्वविद्यालय में फिल्म का सेट लगा था यह पुनीत इस्सर की पहली फिल्म थी, कुली फिल्म के इस दृश्य में एक एक्शन शॉट लेना था जिसमे अमिताभ और पुनीत के बीच जबरदस्त एक्शन होना था लेकिन पुनीत एक गलती कर बैठे. एक्शन सीन के दौरान पुनीत का एक घूंसा अमिताभ के पेट पर लग गया जिसकी वजह से अमिताभ घायल हो गए और शूटिंग रोक कर घर चले गए।

जब अमिताभ बच्चन का वजन 40kg कम हो गया

पुनीत के घूंसे के बाद अगले दिन अमिताभ बच्चन को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा जहां कुछ दिनों में उनका वजन 40kg तक कम हो गया और पूरे शरीर में डॉक्टरों द्वारा ढेरों नलियां लगा दी गईं, इस हादसे के बाद पुनीत को बच्चन के फैंस ने बुरी तरह लताड़ा और आल टाइम विलेन करार दिया। हालांकि पुनीत इस्सर ने कई इंटरव्यू और शो के माध्यम से मलाल व्यक्त कर चुके हैं पुनीत कहते हैं की इन 38 सालों में वह बहुत सारी नफरतों और मलाल के साथ जिए हैं।

Amitabh Bachchan और Puneet Issar के बीच  Accidentके पीछे की कहानी

कुली फिल्म में एक एक्शन फाइट सीन को फिल्माया जाना था जहां पर अमिताभ बच्चन को उछलना था और पुनीत को एक मुक्का ऐसे मारना था कि पंच मिस हो गया लेकिन यहां पर टाइमिंग गड़बड़ा गई अमिताभ या तो पहले उछल गए या बाद में और मुक्का मिस न होकर उनके पेट में पड़ गया और दूसरी तरफ रखी टेबल भी उनके पेट से टकरा गई और उन्हें काफी चोंट आई जिसके बाद अमिताभ शूटिंग छोड़कर होटल चले गए शुरू में लगा कि मामूली चोट है लेकिन शाम तक हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके बाद मुंबई लाकर ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक हफ्ते के भीतर 2 सर्जरी की गईं लेकिन हालत में बहुत सुधार नही हुआ।

"अमिताभ ने 2 अगस्त 2015 में अपने ब्लॉग पर लिखा था कि उस समय Jaya Bachchan को ICU में यह कहकर भेजा गया था कि अपने पति से आखिरी बार मिल लो लेकिन Dr उदवाडिया के एक प्रयोग से उनकी जान बच गई Dr ने कार्टेजन इंजेक्शन के कई डोज दिए थे जिसकी वजह से वह काफी लंबे समय बाद होश में आए, लगभग 2 महीने के लंबे अंतराल के बाद वह घर पहुंचे अमिताभ बताते हैं कि वह अपने पिता को जिंदगी में पहली बार रोते हुए देखा था."

ये भी पढ़ें,

अन्तिम शब्द

अमिताभ बच्चन की लोकप्रियता और चाहने वालों की बदौलत उस दुर्घटना से बच निकले हालांकि पुनीत के पक्ष से सोचें तो उन्हें कितना अपराध बोध था इसका जिक्र उन्होंने कई इंटरव्यू में किया है उस सीन की बात करते हुए पुनीत ने बताया था कि देसाई साहब ने उन्हें हिदायत दी थी कि मुक्का पेट पर टच होना चाहिए जिससे कि फिल्म का दृश्य वास्तविक लगे,खैर होनी को कौन टाल सकता है आज अमिताभ 80 साल के हो गए हैं और स्वस्थ भी हैं हालांकि समय समय पर कई बार उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा,खैर महानायक स्वस्थ खुशहाल रहें।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment