जब 'जया' ने 'रेखा' को बुलाया था डिनर पर - Amitabh Bachchan and Rekha Story

Bollywood में Relationship में होना आम बात है लेकिन एक दौर ऐसा भी था कि मोहब्बत की चर्चा से अखबार भर जाते थे. बात अगर बॉलीवुड सितारों की हो तो कुछ किस्से हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं

amitabh bachchan and rekha

ऐसा ही एक किस्सा Amitabh Bachchan और खूबसूरत Actress Rekha का है आज भी उनकी मोहब्बत की चर्चा उठती रहती है और इसके पीछे लोग अलग अलग सवाल पीछे छोड़ जाते हैं

जब Jaya Bachchan ने Rekha को बुलाया था डिनर पर

एक फिल्मी पत्रिका को इंटरव्यू में रेखा ने बताया था कि अमिताभ और उनके अफेयर से तंग आकर जया बच्चन ने उन्हें डिनर पर बुलाया था तब रेखा को लगा कि शायद जया गुस्से में होंगी या समझाएंगी लेकिन जया ने रेखा को बढ़िया स्वागत किया डिनर कराया और बंगले की साज सज्जा पर बात हुई और भी विषयों पर चर्चा हुई लेकिन अमिताभ की चर्चा नहीं हुई, जब रेखा वापस जाने लगीं तब जया ने कहा कि "चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमिताभ को कभी नही छोडूंगी"

Rekha जहां हर जगह इशारे इशारे में बच्चन साहब के साथ रिश्ते को बताने की कोशिश करती थी वहीं अमित जी ने हमेशा खारिज किया इतना सब चल ही रहा था कि 1980 में यशराज ने एक धमाकेदार फिल्म "सिलसिला" की घोषणा की और कहा कि लीड रोल में अमिताभ,रेखा और जया होंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ ने इस फिल्म में जया और रेखा को साथ काम करने के लिए मनाया था क्योंकि वह यह दिखाना चाहते थे कि रेखा और जया के बीच कोई समस्या नही है और न ही कोई अनबन. और इसके बाद से ही वह इन सब खबरों को लगाम लगा देना चाहते थे। फिल्म सिलसिला में रेखा और अमिताभ का मिलन नही हो पाता है और इस फिल्म के बाद अमित और रेखा ने कभी साथ काम नही किया. खबर छपी थी कि फिल्म कुली के हादसे के बाद रेखा भी अमिताभ से मिलने अस्पताल पहुंची थी लेकिन उन्हें अस्पताल के बाहर से ही वापस कर दिया गया और मिलने नही दिया गया.

"रेखा को इस घटना से बहुत आहत हो गईं और एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि सोचिए मैं उस इंसान को अपना दर्द भी नहीं बयां कर पाई काश मैं उनको बता पाती"

इस बयान से पता चलता है कि रेखा अमिताभ के बीच रिश्ते की क्या गहराई रही होगी हालांकि अमिताभ ने रेखा के प्यार को कभी भी पब्लिकली तौर पर नहीं स्वीकार किया।

Amitabh and Rekha Love Story

भले ही अमिताभ और रेखा ने कभी भी आज तक पब्लिक प्लेटफार्म में एक दूसरे के प्यार के बारे में कभी शेयर न किया हो लेकिन अगर बॉलीवुड के इश्कबाजों की लिस्ट बनाई जाए तो यह कपल अव्वल दर्जे पर आएगा. हालांकि अमिताभ और रेखा के प्यार की कहानी अधूरी रह गई लेकिन कहते हैं न कि कुछ किस्से पूरे न भी हों फिर भी चर्चा का विषय रहते हैं यह कहानी ऐसी है कि इसके बिना बालीवुड में प्यार की कहानी हमेशा अधूरी ही मानी जाएगी। साल 1976 में फिल्म "दो अनजाने" की शूटिंग के दौरान अमिताभ और रेखा की पहली मुलाकात हुई थी किसको पता था कि इस फिल्म के बाद से रेखा और अमिताभ अनजान न रह जाएंगे। हालांकि अमिताभ की शादी साल 1973 में जया भादुड़ी के साथ हो गई थी।

अमिताभ और रेखा ने कई हिट फिल्में दीं और उनकी नजदीकियां बढ़ती रही और बात जब दो सुपरस्टार के प्यार की हो तो वो कहते हैं न इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते,इन दोनो की प्रेम कहानी के किस्से अखबारों में मिर्च मसाले लगाकर लिखे गए।

कुछ सवाल हैं जो आज भी Amitabh और Rekha का पीछा नही छोड़ते 

  1. क्या Amitabh और Rekha ने चुपके से शादी की थी?
  2. क्या रेखा ने दोबारा शादी Amitabh Bachchan के लिए नही की?

ऐसे बहुत सारे सवाल हैं और उस हिसाब जवाब भी अलग अलग हैं और हर बार जवाब बदल जाते हैं सवाल सालों से वहीं के वहीं हैं।

जब रेखा ने बिना शादी के सिंदूर लगाया

साल था 1980 जब रेखा ने बिना शादी के सिंदूर लगाकर एक फिल्मी पार्टी में गईं थी,हुआ यह था कि उस समय के सुपरस्टार Rishi Kapoor और Neetu Singh की शादी हुई थी उनके रिसेप्शन में रेखा सिंदूर लगाए दिखीं थी, यह बात आज तक राज की बात है कि वह सिंदूर किसके नाम का था।

कई अखबार और सूत्रों के हवाले से दावा किया गया कि वह अमिताभ के प्रेम में थी और चुपके से शादी भी कर लीं थी और यह सिंदूर उन्ही के नाम का था अब इन बातों में कितनी सच्चाई है यह आज तक राज का विषय है।

ये भी पढ़ें,

अंतिम शब्द

सन 1980 के बाद से रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने कभी साथ काम नहीं किया. कई खबरे उसके बाद से मीडिया में उछलती रहीं लेकिन उस रिश्ते का 'राज' उन दोनों के बीच तक ही है.

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment