Fauji Ko Kaise Kabu Kare - अपनी औकात में रहकर सर्च करें

वैसे आजकल कोई किसी से कम नहीं है और ऐसे में किसी को काबू करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है पर जब बात हमारे भारतीय सेना की हो तब उन्हें काबू करना सपने जैसा है। हमारी फौजी (Fauji) Indian Army कभी भी किसी से कम नहीं हो सकती बल्कि यह हमेशा सबसे ज्यादा ताकतवर रहेगी अब ऐसे में हमारे Fauji Ko Kabu करने की बात करते हैं और उनके लिए यह किसी सपने से कम नहीं है हमारे भारत देश में जिस शान से हमारे फौजी भाई या भारत की आर्मी जीती है वह किसी देश की आर्मी नहीं हो सकती हमें गर्व है हमारे भारत देश के वीर जवानों पर।

Fauji ko kaise kabu kare

भारतीय सेना हमेशा से ही ऐसे तगड़े कारनामे कर चुकी है जिसके बाद से कई सारी सेनाएं प्रभावित हुईं और हमारी Indian Army से प्रेरणा ली लेकिन उसमे से कुछ लोग हैं जो लोग सोचते हैं की भारत की सेना यानी Fauji Ko Kaise Kabu करें और फौजी को काबू करने के तरीके जो लोग ढूंढते हैं उन्हें हमारे लेख के माध्यम से जवाब है।

फौजी को कैसे काबू करें - Fauji Ko Kaise Kabu Kare (Control Indian Army)

हमारे भारत देश के वीर जवानों फौजी भाइयों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है जिस तरह से जान की बाजी लगाकर हमारे देश की सेवा कर रही है वह बिना कुछ संदेह के काबिल- ए तारीफ है।

अब जब भारतीय सेना यानी हमारे Fauji Bhai इतनी मेहनत करते हैं और लोग उनको काबू में करने का सोचते हैं जो की बिलकुल सपने जैसा है हमारे फौजी भाई कभी भी किसी के काबू में नहीं आएंगे वह हमारे भारत माता तथा देश के लिए जीते हैं और जो देश के लिए जिए वह कभी किसी के काबू में कैसे आएगा इसीलिए ऐसा प्रश्न करने वालो को अपनी सीमा पर रहना चाहिए हमारी Indian Army या भारत की सेना कभी किसी के काबू में नहीं आएगी।

Fauji या Indian Army को काबू (Control) कैसे करें

Fauji ko kabu kare kaise

हमारी भारत की सेना जो की हर भारतवासी की आनबान - शान है और भारत के प्रत्येक नागरिक का समर्थन हमारे Fauji Bhai के साथ है तो वह कैसे किसी के काबू में आएगी ऐसा कभी नहीं हो सकता। जिस Army के साथ भारत का हर एक नागरिक साथ हो उस सेना को काबू में करना तो दूर की बात सपने में सोचना भी नहीं चाहिए।

Indian Army को Control करना मतलब खुद को जोखिम में डालने की बात हो गई क्योंकि जो सेना दिन रात हमारी रक्षा के बारे में सोचती है उसके बारे में हम कंट्रोल करने का कैसा सोच सकते हैं यदि हम ऐसा सोचते हैं तो इसमें हमारा ही नुकसान है हमारी भारत सेना Ka नियंत्रण बना रहना चाहिए तभी हमारे भारत देश का प्रत्येक नागरिक सुरक्षित रहेगा।

फौजी को काबू करने की जानकारी तथा तरीकें

Indian army fauji kabu search

इस इंटरनेट के जमाने में यदि किसी व्यक्ति के पास कोई सवाल रहता है तो वह सबसे पहले इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए फोन के माध्यम से सवाल पूछकर अपना जवाब जान लेता है इसीलिए फौजी को काबू करने इंटरनेट पर Search करने से "पहले सोच लें समझ लें तथा औकात में रहें" क्योंकि हमारी भारत की सेना कभी किसी के काबू में रहने की तो दूर की बात है ऐसा सोचना भी मुमकिन नहीं है।

Read also,

निष्कर्ष

भारत की सेना तथा हमारे Fauji Bhai को लोग Kabu में करने की बात करते हैं और ऐसी बातें नामुमकिन होती है क्योंकि ऐसी बातों का कोई मतलब नहीं होता हमारे भारत में हमारे रक्षक भारतीय सेना को दिल से नमन है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment