Salman Khan Girlfriends List : 58 साल के कुंवारे सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट में हैं ये नाम, कभी दीवाने थे भाईजान

Sallu भाई यानी सलमान खान बॉलीवुड के मेगास्टार होने के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के गॉडफादर कहे जाते हैं शुरूवात में बेहद शर्मीले सलमान की छवि आज "दबंग" के रूप में बदल चुकी है।

salman khan girlfriends list 2024

उन्होंने व्यक्तिगत जीवन में बहुत सारे उतार चढ़ाव देखे हैं एक सवाल भाईजान का पीछा नहीं छोड़ता है वह यह है कि शादी कब कर रहें हैं हालांकि कई नामी हीरोइनों के साथ उनका अफेयर रहा है लेकिन शादी तक बात नही पहुंच पाई है आइए जानते हैं उनकी प्रेमिकाओं के बारे में।

Salman Khan And Sangeeta Bijlani Affair

साल था 1986 जब सलमान खान इंडस्ट्री में काम पाने के लिए संघर्षरत थे तब तक संगीता को बतौर एक्ट्रेस फेम मिल चुका था, आदित्य पंचोली और बिजलानी की फिल्म "कातिल" की शूटिंग चल रही थी तभी सल्लू भाई आदित्य से मिलने सेट पर पहुंचे थे यहीं से संगीता से मुलाकात हुई और 1989 में "मैने प्यार किया" और संगीता की "त्रिदेव" सुपर हिट रही तब तक दोनो का प्रेम परवान पर था।

salman khan girlfriend Sangeeta Bijlani

27 May 1994 को दोनो की शादी की तारीख पक्की हुई, निमंत्रण कार्ड तक छप चुके थे लेकिन ऐन मौके में संगीता ने शादी तोड़ दी, खबरों के अनुसार सलमान की सोमी अली से नजदीकी के चलते ऐसे हुआ था।

Salman Affair's Actress Somy Ali

सोमी अली पाकिस्तान से भारत सलमान खान के लिए आई थीं वह अब फिल्मों में काम नहीं करती हैं और इस समय मियामी फ्लोरिडा में रहती हैं सन 1992 में वह खान को डेट कर रहीं थी फिर वह अपने मुल्क वापस चली गई थी 2023 में अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने "भाई" पर बहुत सारे आरोप लगाए, यौन उत्पीडन से लेकर और भी कई बातों का खुलासा करते हुए उस समय ब्रेकअप की वजह भी बताई।

salman khan with somy Ali 90's

Salman Affair with Aishwarya Rai

बात करें बॉलीवुड या भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे बड़े चर्चित लव अफेयर की तो यह दो नाम आपको अवश्य देखने को मिलेंगे, साल 1999 में फिल्म "हम दिल दे चुके सनम" की शूटिंग चल रही थी यह एक प्रेम कहानी थी जिसके मुख्य कलाकार सल्लू और ऐश थे और उसी के सेट पर इनका प्रेम परवान चढ़ा, साल 2002 में यह जोड़ी हमेशा के लिए टूट गई, ऐश ने सलमान पर मार पीट और गाली गलौज के आरोप लगाए।

salman khan girlfriend Aishwarya Rai photo

बाद में उनका नाम विवेक ओबेरॉय के साथ जुड़ा तभी से ओबेरॉय और खान के बीच आपसी रिश्ते खराब चल रहे हैं हालंकि आप सब जानते हैं कि ऐश्वर्या अब बच्चन घराने की बहु हैं।

Salman Katrina kaif Love Story

इन दोनो की पहली मुलाकात भाई के जन्मदिन के मौके पर 2002 में हुई थी तब कैटरीना महज 18 बरस की थी, कैट बहन अलवीरा की दोस्त थीं इसके बाद इनकी दोस्ती हुई और फिर अफेयर भी चले कई मौकों पर ऐसा लगा कि दोनो की शादी भी होगी लेकिन 2011-12 में इनका ब्रेकअप हो गया लेकिन दोस्ती अब भी बरकरार है कहा जाता है कि फिल्मों में कैट की सफलता के पीछे राधे भाई का हाथ है।

salman khan girlfriend affair Katrina kaif

कई फिल्मों में इन्होंने साथ काम भी किया है भाईजान तो अब भी सिंगल है लेकिन कैट ने 2023 में एक्टर विकी कौशल से शादी कर ली।

Salman Affair Iulia Vantur 

रोमानिया में जन्मी लूलिया की सलमान से मुलाकात "जय हो" फिल्म की शूटिंग के समय हुई थी इसके बाद इनकी नजदीकियां बढ़ीं और वह भारत आकर सलमान के सहारे फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए 2010 में आ गईं, कहते हैं कि भाईजान से इनकी नजदीकियां की वजह से वंतुर का अपने प्रेमी से ब्रेकअप हो गया था, वह कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं लेकिन असल माजरा समझ में नहीं आ सका कि आखिर सलमान और इनके भविष्य को किस तरह देखना चाहिए।

salman khan girlfriend affair lulia Vantur

वैसे तो भाई जान का कई नई हीरोइनों के साथ नाम जुड़ जाता है लेकिन यह फिल्म इंडस्ट्री है यहां झूठ और चमक के बीच सच रास्ता बदल लेता है इसलिए यह कह पाना कि क्या सही क्या गलत मुश्किल है, जैकलीन लॉकडाउन के समय सलमान के फार्म हाउस पर ही रहीं थी इनका भी नाम खूब जुड़ा लेकिन सुकेश विवाद के बाद इनमे दूरियां हो गई वहीं जब वीर मूवी आई थी तब कैटरीना की हमशक्ल जरीन खान तो कभी वांटेड के समय आयशा टाकिया के साथ खूब उछला।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment