खानों के खान 'दबंग' 'सुलतान' सलमान खान की कुछ दिलचस्प बातें - Salman Khan 10 Interesting Facts

यूं तो Bollywood में Guru Dutt, Dileep Kumar, Rajesh Khanna से लेकर Shahrukh Khan तक अनेकों Super Star हुए हैं लेकिन उन Super Stars में कुछ लोग Mega Stars हो जाते हैं उन मेगा स्टार्स के नाम में बॉलीवुड में Salman Khan का नाम सबसे ऊपर रहता है। Maine Pyar Kiya से चॉकलेट बॉय की इमेज से लेकर दबंग और Radhe जैसे एक्शन किरदार निभाने वाले सुपर स्टार Salman Khan का Birthday है।

salman interesting facts

Sallu Bhai (Salman Khan) का जन्म 27 December 1965 को Indore में हुआ था Salman Khan की Age इस साल 27 December को 57 साल हो जाएगी। सलमान खान के इस जन्मदिन अवसर पर हम जानेंगे Salman Khan से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Salman Khan से जुड़ी दिलचस्प बातें

Salman Khan Bollywood के टॉप एक्टर्स की सूची में भले ही नम्बर एक या नंबर दस की लिस्ट में जगह मिलती हो लेकिन उनका कद नंबर्स की लिस्ट से कहीं ऊपर है।

बॉलीवुड हो या फैंस हों सबके लिए दबंग खान सबके "भाईजान" है। उनकी फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो सड़कों में सबसे ज्यादा भीड़ लगाने वाले भारत के पहले सुपर स्टार हैं। फटी जींस हो या तेरे नाम का हेयर कट पूरे देश में ऐसे छाया जैसे कि भाई जान देश के माहोल में शामिल हो गए हों।

Interesting Facts Of Salman Khan

Salman Khan एक मात्र ऐसे स्टार रहें हैं जिनकी Movie जब भी रिलीज होती हैं तो वह चर्चा का विषय बन जाती हैं और इसीलिए इनके ऊपर Memes और ट्रॉल्स लगातार देखने को मिलते हैं सलमान खान को लोग इसलिए नहीं पसंद करते क्योंकि वह एक Star हैं बल्कि इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि उनका जीवन ही पूरा दिलचस्प है।

  1. Salman Khan Father's Salim Khan ने दो शादियां की थी पहली बीवी हिन्दू और दूसरी बीवी हेलन थी, सलमान खान की मां हिन्दू हैं जबकि दूसरी मां क्रिश्चियन हैं और पिता मुस्लिम हैं यही कारण है कि सलमान खान अपनी फैमिली को मिनी इंडिया बुलाते हैं।
  2. इनके Galaxy Apartment पर हर समुदाय का त्योहार बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है, गणेश पूजा, ईद,Christmas,Diwali आदि त्योहार बड़ी धूम धाम से मनाए जाते हैं।
  3. एक्टिंग के अलावा सल्लू भाई पेंटिंग के शौकीन हैं वह अपने खास दोस्तों को पेंटिंग गिफ्ट करते रहते हैं कभी कभी वह अपनी बनाई हुई पेंटिंग का ऑक्शन भी रखते हैं और उसके बाद जो कमाई होती है उसे वह अपने ट्रस्ट Being Human को दान करते हैं।
  4. Sallu को अलग अलग साबुनों से नहाना बहुत पसंद है इसके साथ ही bollywood में बॉडी और Gym का क्रेज पैदा करने वाले Landmark हैं।
  5. Salman khan Favorite Actor Hollywood के Sylvester stallone हैं और Favorite Actress Hema Malini हैं।
  6. Salman के हाथ में जो ब्रेसलेट दिखाई देता है वह उनके पिता ने गिफ्ट किया था जिसे सलमान अपने लिए बहुत लकी मानते हैं।
  7. Khan विश्व के टॉप 10 हैंडसम लोगों में शामिल रह चुके हैं यह खिताब उन्हें एक अमेरिकन मैगजीन ने दिया था, मैगजीन के अनुसार वह टॉप टेन की लिस्ट में सातवीं पोजीशन पर थे।
  8. सलमान खान और विवाद का चोली दामन का साथ है चाहे उनके Love Affair हों या काला हिरण केश या फिर चाहे ड्रिंक एंड ड्राइव केश हो, उनके करियर में उतर चढ़ाव आते रहे लेकिन भाईजान का क्रेज तनिक भी कम न हुआ।
  9. यह Most Eligible Bachelor of India माने जाते हैं उनके पीछे यह सवाल जरूर रहता है कि वह शादी कब कर रहें हैं।
  10. हाल ही में Lawrence Bishnoi नाम के गैंगस्टर द्वारा सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी जिसकी वजह से सल्लू को Z Plus Security मिली है।
  11. हाल ही में इनकी फिल्म टाइगर सीरीज के 3rd part रिलीज हुई थी इस साल "The Bull" आने वाली है।

Read also:

Last Words

क्या आप भी सलमान खान के fan हैं? तो Birthday wish कीजिए आज उनका जन्मदिन है India के भाई का Birthday है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment