YouTube पर Ambient Mode क्या है और एंबिएंट मोड को Enable कैसे करें

Ambient Mode क्या है YouTube पर यह प्रश्न सबसे ज्यादा लोगो के मन में आजकल गूंज रहा है और जिन लोगो को Ambient Mode के बारे में पता है उन लोगो का सबसे ज्यादा पूछे जाने वाला प्रश्न यह है की Ambient Mode Option को Enable या On कैसे करना है।

youtube ambient mode ki jankari

YouTube App अपडेट तो होता रहता है लेकिन इस बार का अपडेट थोड़ा डिफरेंट है इस बार यूट्यूब ऐप अपडेट में एंबिएंट मोड का फीचर मिला है पर ज्यादातर Users ऐप को Update करने के बावजूद भी इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

YouTube Ambient Mode

हर बार अपडेट से अलग इस बार YouTube ने थोड़ा बदलाव किया है अपने यूट्यूब ऐप में इस बार YouTube में आपको Ambient Mode नामक फीचर मिलता है जो की यूजर Experience को थोड़ा और भी Improve करता है। Ambient Mode लाने का कारण New Android के इंटरफेस से Match कराना था क्योंकि कुछ Apps में हमे नोटीफिकेशन Notch पर इफेक्ट्स देखने को मिलते थे और ऐसे में अपने User Interface के Experience को अच्छा करने के लिए YouTube ने भी Ambient Mode का फीचर ला दिया।

YouTube पर Ambient Mode क्या है

YouTube पर Ambient Mode एक ऐसा फीचर है जिसको On या Enable करने के बाद हमें लाइटिंग इफेक्ट्स देखने को मिलते हैं और यह Lighting Effects वीडियो में चल रहे Colours के अनुसार एक ग्रेडिएंट या Blurry फॉर्म में दिखते हैं जो की Top नोच Area के पास और नीचे वीडियो टाइटल एरिया के पास देखने को मिलता है और इन्ही कलर लाइटिंग इफेक्ट्स को Ambient Mode कहते हैं। Ambient Mode का इस्तेमाल ज्यादातर YouTube Video को और अभी अच्छे Interface के साथ देखने के लिए किया जाता है।

YouTube पर Ambient Mode ऑप्शन Enable कैसे करे

हम में से ज्यादातर लोगो के YouTube App में Ambient Mode देखने को नहीं मिलता इसीलिए हम से ज्यादातर लोग सवाल करते हैं की एम्बिएंट मोड ऑप्शन को Show कैसे करवाए या Enable कैसे करें।

सबसे पहले आपको Play Store से YouTube App को अपडेट कर लेना है।

go youtube settings

उसके बाद YouTube Settings में जाने के बाद General ऑप्शन का चुनाव करना है।

dark theme on youtube for ambient mode

अब आपको Appearance ऑप्शन में जाके Dark Theme का चुनाव कर लेना है।

उसके बाद YouTube App को बंद कर देना है और फिर ऐप को Open करके कोई वीडियो Play करेंगे तो आपको वीडियो Settings में Ambient Mode का ऑप्शन मिल जाएगा।

Note: Steps फॉलो करने के पहले अगर आपके फोन में Dark Mode चालू है तो उसे बंद कर लें।

और आप इस तरह से अपने यूट्यूब App पर एंबिएंट Mode को Enable कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें,

निष्कर्ष

YouTube हमेशा अपडेट होता रहता है लेकिन इस बार हमें कुछ नया देखने को मिला है और यह अपडेट बहुत ज्यादा लोगो को पसंद आ रहा है।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

By Admin

Hello World!

Related Posts

Post a Comment